मई,6,2024
spot_img

योजनाओं को जल्द दें आकार, निर्धारित समय से चूके तो होगी कुशेश्वरस्थान में बड़ी कार्रवाई

spot_img
spot_img
spot_img

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स।  वरीय पदाधिकारी नदीमुल गफ्फार सिद्धिकी ने शुक्रवार को कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे योजनाओं का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान वरीय पदाधिकारी सिद्दिकी ने देशज टाइम्स को बताया, प्रखंड में कुल 2886 राशन कार्ड बनकर आया है, जिसमें अब तक 2027 राशन कार्ड कार्डधारी को घर- घर पंहुचाया जा चुका है शेष बचे 859 राशनकार्ड में नाम व अन्य त्रुटि के कारण कार्डधारी को प्राप्त नहीं हुआ है जिसे सुधार कर संबंधित लाभुक को देने की बात कही।

उन्होंने लॉकडाउन के दौरान प्रखंड में अलग -अलग राज्यों से आए 4120 प्रवासी मजदूर में 2800  को पोर्टल पर इंट्री करने की बात कही। साथ ही, शेष बच्चे प्रवासी की एंट्री दो दिनों के अंदर पोर्टल पर इंट्री करने का निर्देश बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु को दिया।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| Gaighat News| गायघाट के हैं, शराब पीने का शौक रखते हैं...तो Mobile से रहिए दूर...

साथ ही प्रभारी सिद्दिकी ने बताया,वर्ष 2019 में आपदा गृह क्षति में 19 गृहस्वामी  लाभ से वंचित रह गया था, जिसपर सभी छूटे 19 लोगों का अभिलेख अविलंब तैयार कर गृह क्षति पूर्ति दिया जाएगा।

वरीय पदाधिकारी ने बताया, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में चल रहे कार्यों के बारे में डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम ने वीसी के मध्यम से बीडीओ को एक सप्ताह के अंदर कार्य को पूर्ण करवाने का निर्देश दिया है, निर्धारित समय पर योजना पूर्ण नहीं होने पर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| District And Sessions Judge Vinod Kumar Tiwari की बड़ी पहल, वर्षों बाद Darbhanga Court में नए Judicial Officer Appointed

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें