मई,3,2024
spot_img

MLA फराज की शिकायत पर डीएम का एक्शन, सिंहवाड़ा के भरहुल्ली आवास सहायक पर FIR

spot_img
spot_img
spot_img

अवैध वसूली में फंसे आवास सहायक, प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश

दरभंगा,देशज टाइम्स ब्यूरो। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने भरहुल्ली पंचायत के प्रधानमंत्री आवास सहायक पर प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश जारी किया है। कहा है, सिंहवाड़ा प्रखंड के भरहुल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से अवैध राशि वसूली के संबंध में विधायक फराज फातमी की शिकायत पर वरीय प्रभारी पदाधिकारी सिंहवाड़ा प्रखंड से जांच कराई गई है।

जांच प्रतिवेदन से स्पष्ट है, कई लाभार्थियों ने बयान दिया है, किसी से 10,000 रुपए, किसी से 20,000 रुपए की राशि रिश्वत के रूप में मांगी जाती रही है। इस प्रतिवेदन में यह भी उल्लेख किया गया है, कुछ लाभार्थियों को (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action) कई महीने बीत जाने के बाद भी राशि विमुक्त नहीं की गई है।

डीएम डॉ.एसएम ने कहा, संबंधित प्रधानमंत्री आवास सहायक का पक्ष भी लिया गया है। प्रधानमंत्री आवास सहायक के पक्ष का गंभीरता से अवलोकन किया गया। उनका कथन/ पक्ष स्वीकार योग्य (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)   नहीं है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| अग्निशमन वाहन से कुचलकर गर्भवती महिला की मौत, विरोध में आगजनी, बवाल, भाग रहे वाहन को रोक रहे दो बाइक सवार को भी चालक ने कुचला, डीएमसीएच रेफर

जांच प्रतिवेदन से यह निष्कर्ष निकला है, प्रधानमंत्री आवास सहायक पर लगाए गए आरोप सही प्रतीत होता है। अतः प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिंहवाड़ा को निर्देश दिया जाता है कि 24 घंटे के अंदर (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)  लाभुकों से प्राप्त बयान के आधार पर सुसंगत धाराओं के अधीन प्रधानमंत्री आवास सहायक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करेंगे।

उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिंहवाड़ा क्या स्पष्टीकरण प्राप्त करेंगे, उनके नियंत्रण के अभाव में ही ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। विभिन्न स्रोतों से प्राप्त शिकायतों के आलोक में (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)  अपनी भी निगरानी बेहतर करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास सहायक को सेवा मुक्त करने के लिए भी नियमानुकूल कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Siwan News| आर्केस्ट्रा में गाने की फरमाइश पर बराती की पहले पिटाई, फिर चाकू से गोद हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें