मई,5,2024
spot_img

स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश का चुनावी रंग में रंगा भाषण, नियोजित शिक्षकों के लिए किया बड़ा एलान

spot_img
spot_img
spot_img

पटना, देशज न्यूज। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर घोषणा की,अब प्लाज्मा डोनर को सरकार 5 हजार रुपए का इनाम देगी । बिहार में कोरोना मरीजों का इलाज प्लाज्मा से शुरू किया गया है, ऐसे में प्लाज्मा डोनर को प्रोत्साहित करने के लिए नीतीश ने इनाम देने का एलान किया है।

 

गांधी मैदान में झंडा फहराने के बाद मुख्यमंत्री ने नियोजित शिक्षकों के लिए भी एक बड़ी घोषणा की। नीतीश ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को जल्द ही सेवा शर्त की सुविधाएं मिलने लगेंगी और इसका जल्द ही निर्णय लिया जाएगा । इस निर्णय से नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ और अन्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।इसके अलावा 33916 शिक्षकों की बहाली का रास्ता खुलेगा।

 

यह भी पढ़ें:  Railway News| Bihar News| विशेष किराए पर चलेंगी Summer Special Trains... यात्रियों कृपया ध्यान दें,Darbhanga, Madhubani, Samastipur के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, Sleeper Class और General Second Coach के साथ

सीएम ने कहा कि 2005 में एनडीए सत्ता में आई थी तब बिहार बदहाली के दौर से गुजर रहा था। बच्चे और लड़कियां स्कूल तक नहीं पहुंच पाती थींं। नीतीश ने इसके साथ ही विपक्ष पर भी निशाना साधा । उन्होंने कहा,“हम तो काम करते रहते हैं लेकिन आजकल चल गया है ट्वीट। कौन-कौन, क्या-क्या करता है। जो कुछ नहीं जानता है वो सब करता है ट्वीट।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| फिर चड्डी-बनियान गैंग... बांस के सहारे आतंक...

 

कितना काम हो रहा है बिहार में। हम तो हाथ जोड़ कर कहेंगे कि आप लोग देखिये। पहले क्या था। और अब क्या है।” नीतीश कुमार  ने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन सुनने वाला हर कोई ये अच्छी तरह समझ रहा था कि वे किस पर निशाना साध रहे थे।मजेदार ये भी था कि उस सरकारी समारोह में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दीर्घा में आगे बैठे सुन कर मुस्करा रहे थे। मौजूदा कार्यकाल में यह नीतीश का आख़िरी स्वतंत्रता दिवस भाषण था क्योंकि अगले महीनों में चुनाव हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News| सरकारी आवास बनें निजी अपार्टमेंट, अब ऐश-मौज के दिन पड़ेगा महंगा, लगेगा Maintenance Charge, देने पड़ेंगे किराया, Salary से होगी Deduct

उन्होंने अपने भाषण को चुनावी रंग देते हुए कहा कि बिहार के लोगों को 1990 से 2005 के बीच के समय की याद दिलाने के लिए सरकारी अधिकारियों को लगा दिया है और उन्हें कहा है कि पहले से लेकर आज तक की क्या स्थिति है, इसका आकलन कर बात को लोगों के सामने रखिए, ताकि नयी पीढ़ी को जानकारी मिले। हम लोगों ने जितना काम कर दिया, वह बताइए। पहले क्या था? सब को सही जानकारी मिलनी चाहिए।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें