अप्रैल,29,2024
spot_img

जलनिकासी कराने में नगर निगम विफल, बारिश के बाद शहर बदहाल, सड़क पर बह रहा नाले का गंदा पानी, हजारों की आबादी प्रभावित

spot_img
spot_img
spot_img

मधुबनी। दोपहर में हुई बारिश से शहर की सड़कों पर एकबार फिर से नाला का पानी बहने लगा। सुबह से हुई सफाई और जलनिकासी के लिए हो रही कोशिश को बारिश ने बेकार कर दिया। विभिन्न मोहल्ले से पानी निकाला गया पर बारिश के बाद फिर से वहां पर पानी जमा हो गया। नये एरिया में भी पानी जमा हो गया।

 

 

वाटसन प्लस टू हाईस्कूल के सामने रेडक्रॉस रोड में बैंक और अन्य महत्वपूर्ण कार्यालय होने के कारण यहां पर लगे लगभग दो फीट पानी से लोग बेहाल दिखे। बुधवार को बारिश के बाद नाले का गंदा पानी सड़क पर फैल गया। महादेव मंदिर रोड से जुड़े संपर्क सड़क पर नाले का गंदा पानी लगभग डेढ़ फीट बजबजा रहा है।

 

 

वार्ड छह के महादलित बस्ती से जलनिकासी के लिए पहल हुई। पर कारगर पहल नहीं होने के कारण पूरे सड़क पर गंदा पानी फैला दिखा। वार्ड 11 में रामबस्ती बारिश के बाद झील में तब्दील हो गया। यहां के स्टेडियम रोड तालाब में बदल गया है। लगभग तीन सौ फीट में केवल पानी ही पानी है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | मैं शौचालय विद्यालय का छात्र हूं...मधेपुर स्कूल का 10 सालों में विकास...पीपल के पेड़ से शौचालय की गेट पर शिफ्ट...

 

 

जर्जरता के कारण खतरनाक हो चुकी इस सड़क में नाले का गंदा पानी जमा होने के कारण यहां पर कई दुर्घटनाएं हुई है। अधिवक्ता महताब आलम ने बताया कि हर दिन यहां पर एक दर्जन बाइक व रिक्शा सवार जख्मी हो रहे हैं। बारिश ने शहर में अन्य मोहल्ले की हालत को खराब कर दिया है।

 

 

शहर में बीएन झा कॉलनी, बाटा चैक से नारियल बाजार होते हुए शंकर चैक जाने वाली सड़क में नाला का फैल गया है। लोहापट्टी में काफी कोशिश के बाद भी सुधार नहीं हो रहा है। यहां पर पिछले एक माह से सड़क पर फैले नाला के पानी से व्यवसायी और आमलोग हलकान दिखे। सूड़ी हाईस्कूल के सामने और गदियानी बाजार में लोग जलजमाव के कारण काफी परेशान दिखे। लोगों ने बताया कि नाला की न शुरूआत है और न ही इसका आउटलेट। पानी कहां जायेगा। इसकी व्यवस्था करनी होगी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पुरानी फिल्मों वाली शादी...No Helicopter, No Luxury Car...20 बैलगाड़ियों पर दुल्हे के साथ निकलीं 100 लोगों की बरात

एक जेसीबी और 20 लेबर को लगाया

शहर से जलनिकासी के लिए नगर निगम के आदेश पर एजेंसी के द्वारा एक जेसीबी एवं 20 लेबर को लगाया गया है। जेसीबी से हॉस्पीटल रोड,गांधी चोक,बिजली कॉलनी सफाई करायी गयी।

वहीं लेबर को गंगासागर चोक से शंकर चोक,शंकर चोक से बाजार होते हुए बाटा चोक तक लगाया गया। मजदूरों की एक टीम वार्ड नौ,बाइस एवं सत्ताईस में लगाया गया।

नाला पर अतिक्रमण बनी समस्या

शहर में सफाई कर रही एजेंसी ने नगर निगम आयुक्त को आवेदन देकर नाला के अतिक्रमित होने से सफाई में आ रही बाधा की जानकारी दी है। एजेंसी ने बताया है कि शहर में मुख्य और कई संपर्क सड़क के नाला अतिक्रमित कर लिये गये हैं। नाला सफाई के दौरान अतिक्रमणकारियों के द्वारा बाधा उत्पन्न की जा रही है। जिससे सफाई कार्य बाधित हो रहा है।

सामान्य बारिश से ही तबाही

राम बस्ती में सड़ाध पानी से लोग बेहाल दिखे। गृहिणी संजना देवी ने बताया कि यहां से पानी नहीं निकल रहा है। वार्ड 22 एवं 28 में अधिक पानी होने के कारण परेशानी बढ़ गयी है। नूसरत जहां,परवीन खातून ने बताया कि यहां पर बजबजा रहे पानी के बीच लोग रहने को विवश हैं। नाला नहीं होने के कारण सामान्य बारिश होने के बाद ही हालत खराब हो जाती है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| शादी में वरमाला से पहले दुल्हे को काटा सांप...रातभर Hospital, Doctors.......शहनाई और 7 फेरे का Climax

राघोनगर मस्जिद से कोतवाली चोक एवं सिंघानिया चोक जाने वाली सड़क पर पानी फैल गया है। राघोनगर से हॉस्पीटल एवं संस्कृत हाईस्कूल जाने वाली सड़क पानी में डूब गया है। मनहर मोहल्ला,नूनथरवा मोहल्ला,संगत मोहल्ला,स्टेडियम रोड में नाला का पानी चारों तरफ फैल गया है।

क्या कहते हैं नगर आयुक्त

नगर निगम के आयुक्त राकेश कुमार ने बताया कि नाला से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है। जलनिकासी के लिए मजदूरों से नियमित कार्य लेने तथा नाला की सफाई कराने का आदेश दिया गया है।

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें