मई,4,2024
spot_img

बालू माफिया की दबंगई, छापेमारी करने गए दारोगा को ट्रैक्टर से रौंदा

spot_img
spot_img
spot_img

नवादा से बड़ी खबर है जहां मंगलवार को बालू तस्करों ने थाली थाने के एक दारोगा ललन कुमार को रौंद दिया। उसे गंभीर हालत में गया मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। अवैध बालू उठाव की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर बालू माफिया के लोगों ने हमला बोल दिया। पुलिस ने इस मामले में दो लाइनर को गिरफ्तार किया है।

घटना देर रात करीब एक बजे की है। जहां, नक्सल थाली थाना के एसआई ललन प्रसाद को गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध रूप से बालू उठाव करके 15-20 ट्रैक्टर जा रहे हैं। इसके बाद लल्लन प्रसाद कार्रवाई करने के लिए मौके पर पहुंचे और दोनों ट्रैक्टरों को देखा। एसआई ने उन दोनों ट्रैक्टरों को रोकने की भी कोशिश की।

ट्रैक्टर चालक ने पुलिस को देखने के बाद भी ट्रैक्टर को नहीं रोका। और, दारोगा पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इसके बाद दारोगा गंभीर रूप से घायल गए और ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दरभंगा के Legal Empowerment के पुरोधा Indrashekhar Mishra को अधिवक्ताओं ने किया याद, 8वीं पुण्यतिथि पर दी नमनाजंलि

जानकारी के अनुसार,बिहार में शराब के साथ-साथ बालू माफिया के हौसलें भी सातवें आसमान पर हैं। शराब माफिया को लोगों को अपना निशाना बना ही रहे हैं, अब बालू माफिया भी लोगों की जान लेने की कोशिश में लगे है। ताजा मामला नवादा से सामने आया है। नवादा में अवैध बालू की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर बालू माफिया के लोगों ने हमला बोल दिया।

दरअसल, नवादा की थाली थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि बालू माफिया अवैध बालू लेकर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले हैं। इस सूचना के बाद पुलिस की टीम छापेमारी करने के लिए कोरीओना गांव पहुंची थी।

पुलिस ने जब बालू लेकर जा रहे वाहन को रुकने का इशारा किया तब आरोपितों ने सामने खड़े दारोगा ललन कुमार को ट्रैक्टर से रौंद दिया और वहां से फरार हो गए।

एसआई ललन कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गए। आनन-फानन में घायल दारोगा को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया।

बताया जाता है कि मामले की जानकारी थाने में भी दी गई। इसके बाद प्रभारी संतोष कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टरों का पीछा किया। कुछ दूरी पर ही पुलिस ने उन्हें घेर लिया।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Araria News| Muzaffarpur News| चुनाव ड्यूटी कराने Araria आए एक और Muzaffarpur के जवान की मौत

इस दौरान चालक ट्रैक्टर को छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने दोनों ट्रैक्टरों को जब्त कर थाने ले गई। इसके साथ ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो बालू माफियाओं को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार,ट्रैक्टर चालक ने पुलिस को देखने के बाद भी ट्रैक्टर को नहीं रोका। इतना ही नहीं बालू तस्करों ने सामने खड़े दारोगा ललन कुमार को ट्रैक्टर से रौंद डाला।

नक्सल थाली थाने के एसआई ललन प्रसाद को गुप्त सूचना मिली थी कि बालू माफिया अवैध बालू लेकर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले हैं। इलाके से अवैध रूप से बालू उठाव करके 15-20 ट्रैक्टर जा रहे हैं। इसके बाद लल्लन प्रसाद कार्रवाई शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें:  Vande Bharat Express Train | Jaynagar और Muzaffarpur से दिल्ली दौड़ेंगी Vande Bharat Express, दरभंगा के हिस्से में...?

इस सूचना के बाद पुलिस की टीम छापेमारी करने के लिए कोरीओना गांव पहुंची थी। मौके पर ट्रैक्टरों को देखा। एसआई ने उन ट्रैक्टरों को रोकने की भी कोशिश की। ट्रैक्टर चालक ने पुलिस को देखने के बाद भी ट्रैक्टर को नहीं रोका।

इतना ही नहीं बालू तस्करों ने सामने खड़े दारोगा ललन कुमार को ट्रैक्टर से रौंद डाला. इसके बाद एसआई ललन कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गये और ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गये।

सदर अस्पताल नवादा में चल रहा इलाज
घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में घायल दारोगा को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें गया रेफर कर दिया गया है। उनका इलाज सदर अस्पताल नवादा में चल रहा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें