मई,10,2024
spot_img

महाबोधि एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, चलती ट्रेन के दो डिब्बे इंजन से हुए अलग

spot_img
spot_img
spot_img

रोहतास से एक बड़ खबर है जहां गया-दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर सासाराम और करबंदिया स्टेशन के बीच गया से दिल्ली जाने वाली महाबोधि एक्सप्रेस की दो बोगी इंजन से अलग हो गई।

 

 

जानकारी के मुताबिक, गया से नई दिल्ली जाने वाली 12397 महाबोधी एक्सप्रेस दुर्घटना होने से बाल-बाल बच गई। दरअसल रोहतास जिला के डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन से महाबोधि एक्सप्रेस खुली थी। यहां से सासाराम रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही महाबोधि एक्सप्रेस की 2 यात्री बोगियां चलती ट्रेन से अचानक अलग हो गई।

 

इस कारण यात्रियों में हड़कंप मच गया। वैसे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी लेकिन एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां चलती ट्रेन की दो बोगियां खुलकर अलग हो गईं। घटना गया-दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर सासाराम और करबंदिया स्टेशन के बीच की है। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Patna News| पटना के रेस्टोरेंट में फिर लगी भीषण आग

 

 

गया से नई दिल्ली जाने वाली 12397 महाबोधी एक्सप्रेस दुर्घटना होने से बाल-बाल बच गई। दरअसल रोहतास जिला के डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन से महाबोधि एक्सप्रेस खुली थी। यहां से सासाराम रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही महाबोधि एक्सप्रेस की 2 यात्री बोगियां चलती ट्रेन से अचानक अलग हो गई। इसके बाद तेज आवाज और झटके से ट्रेन रुक गई। यात्रियों से भरी दो बोगियां पूरी ट्रेन से बिल्कुल अलग हो गई।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Khagaria News|अधेड़ के दरिंदे...Video Shoot, हथियार के बल पर मुंह में कपड़ा ठूंसा, बारी-बारी रात भर किशोरी को 6 लोगों ने बनाया हवस का शिकार, Gang Rape

 

महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन की दो बोगियों के अचानक इंजन से अलग होने के बाद ट्रेन पर सवार यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। यात्रियों ने शोर करना शुरू कर दिया। आनन-फानन में रेल यात्री बोगी से नीचे उतरने लगे। वहां अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।

 

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और तकीनीकी कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और मामले की जांच चल रही है शोर की आवास से ट्रेन भी स्टेशन पहुंचसे से पहले रुक गई। मामले की जानकारी पाते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फिर इंजन के साथ अलग हुईं बोगियों को जोड़कर गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Babubarahi News| बाबूबरही फाइनेंस के CRO Santosh Mandal का कहीं पता नहीं, कलेक्शन के लिए निकले, लावारिस हालत में मिली बाइक

 

 

हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस की दो बोगियों के अलग होने की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों के हाथ पांव फुलने लगे।

 

 

मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों और इंजीनियरों की टीम जांच में जुट गई है। इस घटना के बाद ट्रेन पर सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई है। बताया जा रहा है कि तेज आवाज हुई और दोनों बोगियां ट्रेन से अलग हो गईं, हालांकि ड्राइवर ने सूझबुझ का परिचय देते हुए ट्रेन को तुरंत रोक दिया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें