अप्रैल,27,2024
spot_img

Tejas Rajdhani Express Accident | पहले ही दिन तेजस राजधानी एक्सप्रेस के सामने असामाजिक तत्वों ने रखा पत्थर, टकराई Bhagalpur में ट्रेन, फिर?

spot_img
spot_img
spot_img

संतोष पांडेय, भागलपुर। तेजस राजधानी एक्सप्रेस पहले दिन ही पत्थर की चपेट में आकर दुर्घटनाग्रस्त होने से बची। दरअसल, असामाजिक तत्वों ने सहिबगंज-भागलपुर रेलखंड पर परिचालन के पहले दिन ही ट्रैक पर पत्थर रखकर बड़े हादसे को अंजाम देने की साजिश रची थी। हालांकि तेजस राजधानी बाल-बाल बच गयी परंतु पत्थर से टकराने पर इंजन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त (Accident with Tejas Rajdhani Express on the very first day) हो गया।

Tejas Rajdhani Express Accident |भागलपुर होकर पहली बार गुजरी तेजस राजधानी एक्सप्रेस के साथ

जानकारी के अनुसार, भागलपुर होकर पहली बार गुजरी तेजस राजधानी एक्सप्रेस के साथ बड़ा हादसा टल गया। पटरी पर पत्थर का एक टुकड़ा रखा गया था। इसके वजह से बड़ा हादसा हो सकता था।

Tejas Rajdhani Express Accident |भागलपुर के लोगों की यह वर्षों पुरानी मांग थी

जानकारी के अनुसार, भागलपुर-जमालपुर रूट होकर पहली बार राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को चली है। भागलपुर के लोगों की यह वर्षों पुरानी मांग थी। अगरतला से चली तेजस राजधानी एक्सप्रेस हादसे का भी शिकार होने से बच गयी। असमाजिक तत्वों ने साहिबगंज-भागलपुर रेलखंड पर परिचालन के पहले दिन ही ट्रैक पर पत्थर रखकर बड़े हादसे को अंजाम देने की साजिश रची थी। तेजस राजधानी बाल-बाल बच गयी. पत्थर से टकराने पर इंजन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | अंटोर में अग्नि के 7 फेरे....

Tejas Rajdhani Express Accident | एक नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन ने जैसे ही प्रवेश किया…

भागलपुर स्टेशन पर परिचालन की पहली शाम नियत समय से 45 मिनट पहले पहुंची। ट्रेन का नियत समय शाम 6:25 बजे है। करीब 45 मिनट पहले 5.40 पर पहुंच गयी। हालांकि, ट्रेन तय समय 6.30 पर खुली। रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन ने जैसे ही प्रवेश किया वहां उपस्थित लोगों के चेहरे खिल गये।

Tejas Rajdhani Express Accident | इंजन का पार्ट क्षतिग्रस्त

जानकारी के अनुसार, तेजस एक्सप्रेस अगरतला से आनंद विहार के लिए रवाना हुई। इसी दौरान जब महराजपुर के पास शरारती तत्वों ने पटरी पर एक पत्थर का आधा टुकड़ा रख दिया था। जिससे ट्रेन टकरा गयी और इंजन का पार्ट क्षतिग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Radiance Classes का IIT JEE Results में जलवा, 15 में 13 छात्रों ने मारी बाजी, Krishna Raj@Rank 86, Director Captain Ashutosh Kumar Jha ने कहा, सर्वश्रेष्ठ मेधाशक्ति ही पहचान

Tejas Rajdhani Express Accident | स्वागत हुआ जोरदार

हालांकि किसी तरह की बड़ी अनहोनी नहीं हुई और ट्रेन सुरक्षित आगे निकल गयी। इस घटना के बाद ट्रेन कुछ मिनटों के लिए वहीं रूकी रही। बुधवार को ट्रेन तय समय से पहले ही भागलपुर पहुंच गयी जहां पहली बार पहुंची राजधानी एक्सप्रेस का स्वागत किया गया। इसे लेकर पूरी तैयारी की गयी थी।

Tejas Rajdhani Express Accident | साहेबगंज के पहले पटरी पर एक पत्थर

वहीं ट्रैक पर पत्थर रखे जाने के मामले पर एडीआरएम शिव कुमार प्रसाद ने कहा कि उन्हें आरपीएफ के जरिए ये सूचना मिली थी कि साहेबगंज के पहले पटरी पर एक पत्थर असमाजिक तत्वों ने रख दिया था। तेजस एक्सप्रेस जब उक्त रूट से गुजरी तो पत्थर से टकरा गयी।

Tejas Rajdhani Express Accident | तय समय से पहले गाड़ी भागलपुर पहुंच गयी

बताया गया कि जब एक मालगाड़ी थोड़ी ही देर पहले वहां से गुजरी तो कोई पत्थर पटरी पर नहीं था। लेकिन तेजस राजधानी के गुजरने से पहले उस पत्थर को वहां रखा गया। मामले की जांच की जा रही है। वहीं रेलवे के कर्मी का कहना है कि तालझारी के पहले महाराजपुर के पास ये घटना घटी है। गाड़ी कुछ सेकेंड के लिए स्लो जरूर किया गया लेकिन रोकी नहीं गयी। तय समय से पहले गाड़ी भागलपुर पहुंच गयी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Gaya News | बिहार में विदेशी महिला से दिनदहाड़ 2 लाख की लूट

Tejas Rajdhani Express Accident | गुजरने से पहले उस पत्थर को वहां रखा गया था, तहकीकात

उधर, इस घटना को लेकर एडीआरएम शिव कुमार प्रसाद ने कहा कि ट्रेन गुजरने से पहले मालगाड़ी वहां से गुजरी थी तो कोई पत्थर पटरी पर नहीं था। लेकिन तेजस राजधानी के गुजरने से पहले उस पत्थर को वहां रखा गया। मामले की जांच की जा रही है। वहीं रेलवे के कर्मी का कहना है कि तालझारी के पहले महाराजपुर के पास ये घटना घटी है। गाड़ी कुछ सेकेंड के लिए स्लो जरूर किया गया लेकिन रोकी नहीं गयी। तय समय से पहले गाड़ी भागलपुर पहुंच गयी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें