मई,7,2024
spot_img

अब स्टार्टअप को भी मिलेगी जमीन, बिहार के औद्योगिक क्षेत्रों में बियाडा का बड़ा फैसला

spot_img
spot_img
spot_img

पटना, देशज न्यूज। अब स्मार्टअप की परेशानी दूर होने वाली है। उन्हें प्रदेश सरकार औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन देगी। ऐसा प्रदेश सरकार की विशेष भूमि आवंटन व माफी नीति के तहत लाए गए प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद संभव हो सका है। इसके तहत बियाडा बाकी उद्योगों की तरह स्टार्टअप को जमीन का आवंटन करेगा। सरकार की कोशिश,नवाचार को बढ़ावा देना है।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Election News| Election Duty के दौरान ताबड़तोड़ मौत...Araria में Sitamarhi के जवान, Supaul में Pipra के Presiding Officer की मौत

जानकारी के अनुसार, एमडी, बियाडा के एमडी आरएस श्रीवास्तव ने कहा है, स्टार्टअप को जमीन के लिए अब कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। औद्योगिक क्षेत्र में विकसित प्लाट उन्हें किफायती रेट पर उपलब्ध हो सकेंगे। बताया जाता है, सरकार ने नए स्टार्टअप को 10 लाख रुपए देने की व्यवस्था करने के बाद व्यापारिक दृष्टिकोण से सभी के सामने जमीन का संकट बना था।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News: Ghanshyampur News: थाना के सामने से बाइक लेकर गुजरना पड़ा महंगा

इसे देखते हुए उन्हें सरकारी स्तर पर जमीन मिलने का कोई प्रावधान नहीं होने के बाद सरकार ने यह बड़ा फैसला किया है। नई नीति के बाद बियाडा ने आवंटन के लिए उपलब्ध कुल जमीन में से पचीस फीसद को सूक्ष्म, लघु उद्योगों व स्टार्टअप के लिए आरक्षित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News: कुशेश्वरस्थान का Mahadev Math : एक-एक तिनका जोड़कर, बना रहा हूं घरौंदा अपना

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें