मई,6,2024
spot_img

पुल के बाद अब बिहार में Blood Bank के भवन की छत गिरी, रेड क्रास के सचिव ने कहा..सुनता कौन है…?

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में अक्सर पुल के बाढ़ में बह जाने या जर्जर होकर गिर जाने का मामला सामने आता रहा है, मगर ताजा मामला उस ब्लड बैंक से जुड़ा है जहां आसमानी आफत में ही लोग पहुंचते हैं वह भी हांफते-दौड़ते। अगर, पुल के बाद अब बिहार में ब्लड बैंक के भवन गिरने लगे तो सिस्टम से सवाल जरूर पूछा जाएगा। कारण, ताजा मामला बक्सर का है जहां ब्लड बैंक के भवन की छत गिर गई है। वहीं, अब रेड क्रास के सचिव कह रहे..सुनता कौन है…? पढ़िए पूरी खबर

बक्सर जिले के एकलौते ब्लड बैंक के भवन की छत बुधवार सुबह गिर गई। गनीमत की बात यह थी कि आज सुबह जिस वक्त यह हादसा हुआ कर्मी अभी काम पर नही आये थे। 18 लाख की लागत से बना एवं बक्सर-डुमरांव अनुमंडल सदर अस्पताल समेत कई प्राइवेट अस्पतालों का बोझ उठाने वाला एक रक्त अधिकोष भवन की हालत वर्षो से काफी जर्जर है।

रक्त अधिकोष भवन में रक्त की जरूरत मंद लोगों एवं रक्त दानदाताओं की आवाजाही लगी ही रहती है। कर्मियों में इस बात का आक्रोश है कि अगर भीड़ के समय यह हादसा हुआ होता तो किसी बड़ी अनहोनी से इनकार नही किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| Gaighat News| गायघाट के हैं, शराब पीने का शौक रखते हैं...तो Mobile से रहिए दूर...

इस बात को लेकर यहां कार्यरत कर्मियों की ओर से कई बार इसकी सूचना रेडक्रास के पदेन अध्यक्ष सह जिलाधिकारी बक्सर समेत स्थानीय जनप्रतिनिधियों को दी जा चुकी है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री सह-स्थानीय सांसद आश्विनी कुमार चौबे ने अपने कार्यकाल में यह आश्वासन भी दिया था कि बक्सर स्थित रक्त अधिकोष भवन का जीर्णोधार जल्द पूरा किया जाएगा। मगर कब?

यह भी पढ़ें:  Ranchi ED Raid News| झारखंड के मंत्री आलमगीर के निजी सचिव का नौकर निकला धनकुबेर, घर से मिले 25 करोड़ कैश...चारों तरफ नोट ही नोट

बक्सर रेड क्रास के सचिव श्रवण तिवारी का कहना है कि ब्लडबैंक भवन के जर्जर स्थिति को लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति से कई बार पत्राचार किया गया पर सुनता ही कौन है। आज की घटना को लेकर रेडक्रास के सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है ।जिसमे ब्रलडबैंक भवन को लेकर कुछ निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Ranchi ED Raid News| झारखंड के मंत्री आलमगीर के निजी सचिव का नौकर निकला धनकुबेर, घर से मिले 25 करोड़ कैश...चारों तरफ नोट ही नोट

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें