अप्रैल,30,2024
spot_img

UPSC Topper News | Darbhanga प्रमंडल को नाज….Samastipur के Shivam Kumar Tibrewal की UPSC में 19th Rank…मेधा को सलाम

spot_img
spot_img
spot_img

UPSC Topper News | Darbhanga प्रमंडल को आज नाज है।….Samastipur के Shivam Kumar Tibrewal की सफलता ने पूरे दरभंगा प्रमंडल को गर्व से ऊंचा कर दिया है जहां UPSC में 19th Rank लाकर शिवम ने अपनी मेधा को सलाम करने का मौका हम सबको दिया है। साथ ही, बिहार की मेधा को एकबार फिर सलाम।

UPSC Topper News | तय है, बिहार की ज्ञान शक्ति से ही देश चलता है।

तय है, बिहार की ज्ञान शक्ति से ही देश चलता है। देश को नए-नए आईएएस अफसर देने वाला बिहार एक ऐसा प्रदेश है जहां इन कठोर तप, अभ्यास को कोई बेड़ी भी नहीं रोक पाती। तभी तो आज दरभंगा प्रमंडल को अपनी योग्यता पर गर्व है। समस्तीपुर जिले का एक नया आईएएस अफसर है शिवम कुमार टिबरेवाल। पिता मामूली दुकान चलाते हैं। मगर, बेटा आज आइएएस बनकर सामने है जहां…

UPSC Topper News | संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आज फाइनल रिजल्ट ने ज्ञान को मनवाया…आदित्य, अनिमेष, अनन्या और शिवम…सबको देशज टाइम्स की बधाई, सलाम

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आज सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी हुआ है। इसमें आदित्य श्रीवास्तव ने अखिल भारतीय स्तर पर पहला स्थान प्राप्त किया है। दूसरे नंबर पर अनिमेष प्रधान हैं। तीसरे स्थान पर अनन्या रेड्डी रही हैं। इसमें 1016 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। जो इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (IAS), इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) और इंडियन फॉरेन सर्विस (IFS) के लिए चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Gaya News | Railway Quarter में रेलकर्मी का मर्डर, लाश मिली नमक के बोरे में पैक, हौज में पड़ी लाश...शौक, शादी के किस्से हजार?

UPSC Topper News | इसमें एक नाम है समस्तीपुर जिले के शिवम कुमार टिबरेवाल का

इसमें एक नाम है समस्तीपुर जिले के शिवम कुमार टिबरेवाल का। शिवम ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 19वां रैंक हासिल किया है। मूलत. जिले के जिले बिथान निवासी प्रदीप टेकरीवाल के पुत्र शिवम की यह कामयाबी आज परचम सरीखे लहरा रहीं हैं। पिता प्रदीप जी की एक मामूली दवा दुकानदार हैं। मगर, दोहरी सफलता लेकर आज शिवम कुमार टिबरेवाल उस मुकाम पर पहुंचा है जहां नागपुर में इनकम टैक्स में बतौर पदाधिकारी के रूप में कार्यरत शिवम आज आइएएस अफसर बन गए हैं।

UPSC Topper News | साधारण परिवार का असाधारण योद्धा

पिछली बार उन्हें 309 वां रैंक हासिल हासिल हुआ था। शिवम के पिता प्रदीप टेकरीवाल पेशे से दवा व्यापारी हैं। मां संतोष देवी गृहिणी हैं। शिवम ने बताया कि उन्होंने बिथान सरस्वती शिशु मंदिर से प्रारंभिक शिक्षा के बाद 10वीं की पढ़ाई पीएसपी हाई स्कूल बिथान से की। फिर 12वीं तक की पढ़ाई संत जेवियस मुजफ्फरपुर के ही एक प्राइवेट स्कूल से की। शुरू से ही शिवम की इच्छा थी कि वह आईएएस बनकर समाज और राष्ट्र की सेवा करें।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| हायाघाट MLA Ramchandra Prasad के साथ दुर्व्यहार, FIR !

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें