अप्रैल,29,2024
spot_img

Lok Sabha Elections | असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM दरभंगा में भी उतारेगी उम्मीदवार, बिहार की 11 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

spot_img
spot_img
spot_img

Lok Sabha Elections | असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM दरभंगा में भी चुनाव लड़ेंगी। अपनी उम्मीदवारी देगी। साथ ही, बिहार की 11 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बिहार में इसबार लोकसभा चुनाव दिलचस्पी के मोड में है। जहां, किशनगंज की प्यारी सी वोट ने AIMIM को इसबार लोकसभा चुनाव में बड़ा बना दिया है। तय है  उतरेगी इसबार बिहार लोकसभा में पूरी फौज जहां इस बार AIMIM बिहार की 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

Lok Sabha Elections News | बीजेपी, जदयू के साथ राजद की टेंशन आज बुधवार ने बढ़ा दी है

बीजेपी, जदयू के साथ राजद की टेंशन आज बुधवार ने बढ़ा दी है जहां अब असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने पांव पसार दिया है। जल्द की प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा हो जाएगी। ऐसे में, सियासी रणभूमि अभी से गरमा गया है।

Lok Sabha Elections News | AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने बताया

बुधवार को AIMIM ने इसकी घोषणा भी कर दी है। AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने बताया कि सीमांचल की चारों सीटों किशनगंज, कटिहार, अररिया और पूर्णिया के अलावा इस बार पार्टी बिहार के अन्य इलाकों में भी चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News |Home Minister Amit Shah | हवा में कुछ सेंकेंड झूल गया Amit Shah का हेलीकॉप्टर...बड़ा हादसा टला

Lok Sabha Elections News | पार्टी ने जिन 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, उसमें

बिहार में एआईएमआईएम ने 11 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है। एआईएमआईएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि एआईएमआईएम ने बिहार की 11 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने का निर्णय लिया है। पार्टी ने जिन 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, उसमें अररिया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, दरभंगा, उजियारपुर, काराकाट, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया और बक्सर संसदीय सीट शामिल हैं।

Lok Sabha Elections News | उसमें 11 में से 10 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों ने पिछले

सीमांचल के अलावा जिन सीटों पर पर AIMIM ने प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है उसमें 11 में से 10 सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों ने पिछले चुनाव में जीत दर्ज की थी। इसमें जदयू ने 5 और भाजपा ने 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna High Court News | बिहार में 10 हजार से ज्यादा ANM की होगी बहाली, Patna High Court का Big Decision

Lok Sabha Elections News | 2019 के लोकसभा चुनाव में AIMIM ने

2019 के लोकसभा चुनाव में AIMIM ने सिर्फ किशनगंज सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। किशनगंज सीट से लड़े AIMIM प्रत्याशी अख्तरुल ईमान तीसरे नंबर पर रहे थे। उन्हें 2,95,029 वोट मिले थे। यानि कुल वोटों का 26.78 प्रतिशत वोट AIMIM को मिला था।

यह भी पढ़ें:  Chhattisgarh Road Accident | पिकअप जा घुसी टाटा 407 में, छठी कार्यक्रम से लौट रहे 9 की मौत, 23 लोग जख्मी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें