मई,7,2024
spot_img

17.5करोड़ से बनेगा बेनीपुर-बहेड़ी बाइपास,भारत चौक-दखराम-पौड़ी-मुसहरी होते निकलेगी सड़क

spot_img
spot_img
spot_img

सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए बाइपास बनाने को लेकर हुई बैठक, बेनीपुर व बहेड़ी बाइपास के लिए प्रस्ताव अनुमोदित

 

दरभंगा, darbhanga देशज टाइम्स ब्यूरो। दरभंगा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में सुचारू यातायात व्यवस्था कायम करने के लिए बाइपास बनाने को लेकर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में विधायक, बेनीपुर विनय कुमार चौधरी की उपस्थिति में बैठक हुई।

बेनीपुर benipur बाइपास के लिए पथ निर्माण विभाग, बेनीपुर के कार्यपालक अभियंता की ओर से बताया गया कि बेनीपुर बाईपास स्टेट हाईवे-88 के 96वें किलोमीटर पर अवस्थित जरिसो चौक से स्टेट हाईवे-56 के 28 वें किलोमीटर पर अवस्थित भारत चौक, बेनीपुर से होते हुए भाया दखराम – पौड़ी – मुसहरी -दीपा होते हुए ब्रह्मझा पोखर के पास सड़क निकलेगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| नाबालिग के दरिंदे को कड़ी सजा, Special Judge Protima Parihar का बड़ा फैसला, Marriage, Pregnant, DNA वाला दुष्कर्मी को 20 साल की सजा

इसके निर्माण पर 17.5 करोड़ रुपए की लागत आएगी। जिलाधिकारी डॉ.एसएम ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को पारित करते हुए इसके साथ संलग्न निजी जमीन के भू-अर्जन एवं भू-अर्जन की राशि को जोड़ते हुए अंतिम प्रस्ताव 02 दिनों के अंदर उपलब्ध कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, बेनीपुर को दिया गया। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी, बेनीपुर को भी निर्देशित किया गया कि अंचलाधिकारी, बेनीपुर के माध्यम से वांछित निजी जमीन के लिए मापी करवा लें।

बहेड़ी बाइपास के लिए बताया गया कि समदपुरा से बहेड़ी उच्च विद्यालय, कर्पूरी चौक भाया बघौनी से स्टेट हाईवे रोसड़ा पथ में अवस्थित दहियार के पास तक सड़क बनायी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| District And Sessions Judge Vinod Kumar Tiwari की बड़ी पहल, वर्षों बाद Darbhanga Court में नए Judicial Officer Appointed

बनाए गए प्रस्ताव का जिलाधिकारी की ओर से सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। इस सड़क के लिए भी वांछित निजी जमीन के भू-अर्जन के प्रस्ताव के साथ बाईपास निर्माण का अंतिम प्रस्ताव दो दिनों में उपलब्ध कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमंडल, बिरौल को दिया गया।

बाइपास निर्माण के इन दोनों प्रस्तावों को बिहार सरकार को स्वीकृति हेतु भेजा जाएगा। बैठक में दरभंगा शहरी क्षेत्र के सड़कों पर अतिक्रमण हटाकर कई जगहों पर डिवाइडर का निर्माण कर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने पर भी चर्चा हुई। जिलाधिकारी द्वारा दरभंगा शहरी क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए दरभंगा नगर निगम के साथ अलग से एक बैठक का आयोजन करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी, सदर राकेश कुमार गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक, सदर अनोज कुमार, पुलिस उपाधीक्षक (यातायात), उप निदेशक जन-सम्पर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता व अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| वीडियोग्राफर श्यामलाल की मौत...शादी से लौटने के दौरान हादसा, मचा कोहराम

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें