मई,8,2024
spot_img

बेनीपुर बाजार, आशापुर में आधा दर्जन से अधिक अवैध नर्सिंग होम संचालकों पर होगी कार्रवाई

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपुर,देशज टाइम्स ब्यूरो ।कोरोना महामारी को लेकर जिला परिषद लोक स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक वीडियो कॉलिंग से अध्यक्ष सह ज़िप सदस्य रामकुमार झा बब्लू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किए गए कार्यों पर  सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि अभी तक 16 प्रवासी मरीज का पॉजिटिव सैंपल मिला था। इसमे तीन लोग स्वस्थ होकर घर चले गए।

सीएस श्री कुमार ने बताया कि प्रखंड और पंचायत स्तरीय क्वारंटाइन सेंटरों में स्थानीय चिकित्साओं का दल नियमित जांच व सेवा प्रदान कर रहे हैं।सामुदायिक स्तर पर भी स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने सामान्य चिकित्सा व्यवस्था ठप रहने पर बताया कि जिले के सभी सरकारी पीएचसी, अनुमंडलीय अस्पताल व डीएमसीएच में सभी तरह की सामान्य चिकित्सा जारी है। निजी क्लिनिक को भी 10 दिन पूर्व चालू करने के लिए नोटिस दिया गया है, जो नोटिस का पालन नही करेंगे उनपर कार्रवाई करेंगे।

जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पटरी पर लाने व आमजनों को चिकित्सा सेवा के लिए विभाग प्रतिबद्ध व प्रयत्नशील है।  जिले के अवैध नर्सिंग होम क्लीनिक में मरीजों के शोषण और जीवन से खेलवाड़ पर कार्रवाई के चर्चा के क्रम में सिविल सर्जन ने बताया कि प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। बेनीपुर बाजार व आशापुर में आधा दर्जन से अधिक किराए के  मकान में चल रहे अवैध नर्सिंग होम संचालकों पर शीघ्र कानूनी कारवाई की बात सिविल सर्जन ने बताया।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Election News| Election Duty के दौरान ताबड़तोड़ मौत...Araria में Sitamarhi के जवान, Supaul में Pipra के Presiding Officer की मौत

उक्त समिति के सचिव सह पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता केशव लाल ने बताया कि जिले के प्रखंड और पंचायत स्तरीय क्वारेंटाइन सेंटरों पर तत्काल 200 अस्थायी शौचालय व लगभग 125 चापाकल उपलब्ध करा दी गयी है। समिति के 14.2.20केनिर्णय अनुसार जिले के खराब चापाकलों को चलंत वाहन द्वारा घूम कर ठीक करने का काम किया जा रहा है। और संभावित जल संकट 2020 की पूर्व तैयारी जारी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें