मई,7,2024
spot_img

बिरौल का दम,+2 ओंकार हाई स्कूल, गुरूकुल क्लासेज के छात्रों ने कहा, हम नहीं किसी से कम

spot_img
spot_img
spot_img
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के आए परिणाम में +2 ओंकार उच्च विद्यालय सुपौल बाजार के छात्रों ने सरकार के 50 प्रतिशत आरक्षण को बरकरार रखा। इस बार की परीक्षा में जिन छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय के टॉप टेन की सूची में अपना नाम सुरक्षित करने में सफलता हासिल की है वह काफी चौकाने वाला है। वह है सरकार के 50 प्रतिशत आरक्षण।
इस बार के टॉप टेन में पांच छात्र व पांच छात्रा शामिल हैं। यानी छात्राओं ने यह साबित कर दिखाया कि हम भी किसी से कम नहीं। + 2 ओंकार उच्च विद्यालय सुपौल बाजार के प्रभारी प्रधानाध्यापक मो.नशीम ने देशज टाइम्स को बताया कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यालय के टॉप टेन परीक्षार्थियों में
1. आदित्य कुमार पिता- देवेन्द्र कुमार सहनी 448 अंक
2. हिमांशु कुमार पिता- दिलीप कुमार 435 अंक
3. जस्सी कुमारी पिता- विश्वनाथ कुमार महतो 433 अंक
4. मो. नवाब अनवर पिता- मो. मोख्तार अंसारी 429 अंक
5. शालिनी कुमारी पिता- राजन चौधरी 422 अंक
6. मिथुन कुमार पिता- राजकिशोर चौपाल 419 अंक
7. मुस्कान कुमारी पिता- पवन कुमार 418 अंक
8. सुमित कुमार पिता- श्याम कमती 415 अंक
9. मो. खलीलुल्लाह पिता- जफरुल्लाह 412 अंक व खुशी कुमारी पिता- सुरेश शर्मा 412 अंक
10. मनीषा कुमारी पिता- राजकुमार सहनी 411 अंक प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय के गुरुजनों की ओर से सभी सफल परीक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की ढ़ेर सारी शुभकामना व शिक्षा जगत में इसी प्रकार आगे बढ़ने के लिए आशीर्वाद दिया है।

सुपौल बाजार डुमरी मोर स्थित बिहार सरकार की ओर से मान्यता प्राप्त गुरूकुल क्लासेज के फाउंडर नटवर चौधरी व निदेशक केशव चौधरी की ओर से वार्षिक माध्यमिक परीक्षा मे प्रथम स्थान लाने वाले छात्रों को मुंह मीठा कराया गया। निदेशक केशव चौधरी ने देशज टाइम्स को बताया कि इस क्षेत्र के कई ऐसे छात्र हैं जिसकी स्थिति अच्छी नहीं रहने के बाद भी उसे पढ़ाई के प्रति काफी उत्सुकता रहती थी। जिसे हमारी संस्था की ओर से हमेशा सहयोग मिलता रहता था।

कहा कि क्लास के बाद भी अगर कोई छात्र-छात्रा अपने घर से भी मोबाईल से किसी प्रश्न का हल करना चाहते हैं तो उन्हें कभी भी मना नहीं किया जाता है। चूंकि मेरे क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाना मेरा प्राथमिकता पूर्व से रही है। यही कारण है कि है कि 138 मे 112 छात्र छात्राओं ने कड़ी मेहनत कर प्रथम स्थान लाने मे सफलता हासिल किया है।

गुरूकुल क्लासेज के निदेशक ने ग्यारहवीं कक्षा के लिए साइंस, मैथ और बायोलॉजी का नया बैच 1 जून से शुरू हो रही है।कोरोना संक्रमण को देखते हुए इच्छुक छात्र एवं छात्राएं अपने घर से ही ऑनलाइन क्लास करने को कहा है।

फोटो। प्रथम स्थान लाने वाले छात्रों को मिठाई खिलाते कोचिंग संस्था के निदेशक व फाउंडर।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga New Delhi Superfast Train News| 108 km की रफ्तार में दौड़ रहीं दरभंगा-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन...घिर गई आग में... बनीं The Burning Train?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें