मई,8,2024
spot_img

दरभंगा का चैतन्यकुटी रतनपुर में जय राधे-राधे-राधे…श्री राधारानी के जन्मोत्सव पर थिरकते अयोध्या, वृंदावन, नेपाल, जनकपुर से आए संतों समेत भक्तों ने खूब लूटाई बधाइयां

spot_img
spot_img
spot_img
जाले, देशज टाइम्स। प्रखंड क्षेत्र के रतनपुर स्थित श्री चैतन्य कुटी में भगवान श्रीकृष्ण की प्रेयसी श्री राधारानी का जन्मोत्सव धूमधाम से रविवार को मनाया गया। देश के अलग अलग प्रदेश व ग्रामीण सहित सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र से आए श्रद्धालुओं की टोली भक्ति-भाव एवं समर्पण के साथ झुमती रही।
सुबह सबेरे कुटी परिसर से शंख घड़ीघंट की आवाज निकलते ही परिसर में वैष्णवजन एवं श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रीराधा रानी का प्रकाट्य होते हीं कुटी परिसर एवं आसपास का इलाका जय जय श्री राधे के जयकारे से गुंजायमान हो उठा। गौड़ीया संप्रदाय के जगद्गुरु श्री राधा बल्लभ दास जी महाराज की देखरेख में श्री राधारानी एवं भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक हुआ। अभिषेक के बाद आरती हुई। यह अभिषेक गौड़ीया संप्रदाय के जगद्गुरु श्री राधा बल्लभ दास जी महाराज की देखरेख में श्री राधारानी और भगवान श्री कृष्ण का किया गया। अभिषेक के बाद आरती हुई।
मिथिलांचल के प्रसिद्ध लोक गायक कुंज बिहारी व दिनेश मंडल आदि कलाकारों ने ‘आजु तो बधाई बाजे द्वारे भानु राय के…., सब मिली आओरी सजनी, बरीहा मंगल गाइए… ‘ आदि बधाई गीतों की झड़ी लगा दी।
श्रद्धालु  यथासाध्य बधाइयां भी लूटा रहे थे। बधाई लुटाने वालों में साधु संत भी पीछे नहीं रहे। इस मौके पर कुटी परिसर वैष्णव जनों एवं श्रद्धालुओं से भरा हुआ था। आपराह्न से अयोध्या, वृंदावन, नेपाल, जनकपुर आदि तीर्थस्थलों से आए साधु संतों ने कथाएं कही और विभिन्न कलाकारों की ओर से भजन गीतों का दौड़ चलता रहा। महोत्सव को लेकर रतनपुर गांव में पिछले पांच दिनों से उत्सवी माहौल है।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga Inter School Quiz Competition Inquisitive: 9 स्कूली टीमें फाइनल में

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें