मई,9,2024
spot_img

Darbhanga LNMU Became Champion | दरभंगा लनामिवि बना Eastern Inter University Women’s Kabaddi का चैंपियन, 11 सालों बाद करिश्माई जीत

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

दरभंगा के लिए बड़ी खुशखबरी है। इतना ही नहीं, यह लनामिवि से जुड़े सभी कॉलेजों के लिए विस्तार देती खबर है जहां पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला कबड्डी प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय चैंपियन (Darbhanga LNMU becomes champion of Eastern Region Inter University Women’s Kabaddi) बन गया है।

Darbhanga LNMU Became Champion | 11 सालों बाद कबड्डी (महिला) टीम को खिताब, देशज टाइम्स की बधाई

ग्यारह सालों बाद ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कबड्डी (महिला) की टीम चैंपियन बनीं है। अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित करते हुए मिथिला विश्वविद्यालय की महिला कबड्डी टीम ने शानदार परचम फहराया है। देशज टाइम्स (DeshajTimes.Com) परिवार की ओर से विजेता टीम को बहुत-बहुत बधाई। पढ़िए पूरी खबर

Darbhanga LNMU Became Champion | यूनिवर्सिटी ऑफ़ कोलकाता में हुआ था भव्य आयोजन

पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता, 2023-24 का आयोजन यूनिवर्सिटी ऑफ़ कोलकाता, पश्चिम बंगाल में आयोजित की गई है। ज्ञात हो कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की कबड्डी महिला टोली भी इस प्रतियोगिता में पूरे जोश के साथ भाग लिया है।

Darbhanga LNMU Became Champion | बेहतर और दमदार प्रदर्शन से मिली शानदार सफलता

मिथिला विश्वविद्यालय की कबड्डी महिला टीम के टोली प्रबंधक अजीत कुमार ने बताया कि कल अपने शानदार प्रदर्शन से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय महिला कबड्डी की टीम ने अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय में अपना स्थान सुनिश्चित किया था, लेकिन आज अपने बेहतर और दमदार प्रदर्शन से लीग मैच के आधार पर कबड्डी खेलते हुए पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की महिला कबड्डी टीम 11 वर्षों के बाद चैंपियन बनी है जो हम सभी के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है।

Darbhanga LNMU Became Champion | खेल के दौरान टूटा  हिमांशी कुमारी का हाथ, मगर दिल में था जीत का जुनून

इस हर्ष के माहौल में अत्यंत दुःख के साथ उन्होंने बताया कि कबड्डी खेल के दौरान ही मैदान में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की एक महिला खिलाड़ी हिमांशी कुमारी का हाथ टूट गया था। उनका इलाज कोलकाता के निजी अस्पताल में कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Lok Sabha Seat | मैं दरभंगा हूं, 1785 केंद्रों पर 13 मई को लोकतंत्र का ध्वजवाहक बनूंगा..

Darbhanga LNMU Became Champion | लीग के आधार पर कई प्रदेशों की टीम से हुई थी भिड़ंत

उन्होंने प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बताया कि आज ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय महिला कबड्डी टीम का मैच लीग के आधार पर डॉ सी.वी. रमण विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़, कोलकाता विश्वविद्यालय, पश्चिम बंगाल एवं अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, रायपुर की टीम के साथ हुआ।

Darbhanga LNMU Became Champion | लीग मैच के अंकों के आधार पर चैंपियन बनें हम

इसमें डॉ. सीवी रमण विश्वविद्यालय को 42- 36, कोलकाता विश्वविद्यालय को 39- 36 तथा अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय को 33-11 से मात देकर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय महिला कबड्डी की टीम लीग मैच के अंकों के आधार पर चैंपियन बनी।

Darbhanga LNMU Became Champion |कप्तान पुष्पकरणी की अगुवाई में टीम ने दिखाई ताकत

इस प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की कप्तान पुष्पकरणी कुमारी एवं दीप्ती कुमारी, लक्ष्मी कुमारी एवं प्रियंका ने कोलकाता विश्वविद्यालय, पश्चिम बंगाल एवं डॉ सी.वी. रमण विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़ के बिरुद्ध बेहतर प्रदर्शन कर विजेता ट्राफी पर कब्ज़ा कर लिया।

Darbhanga LNMU Became Champion | कई टीमों ने दिखाया दम, मगर भारी पड़े हम

जानकारी के अनुसार, अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता में मिथिला विश्वविद्यालय महिला कबड्डी टीम के साथ ही डॉ सी.वी. रमण विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़, कोलकाता विश्वविद्यालय, पश्चिम बंगाल एवं अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, रायपुर की टीम भी क्वालीफाई की है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Lok Sabha Seat| डीएम Rajeev Roshan ने कहा....तो आइए, मेरे प्यारे दरभंगावासियों!

Darbhanga LNMU Became Champion | वीसी सुरेंद्र प्रताप सिंह ने जताई जीत पर खुशी

इस जीत पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि 11 वर्ष बाद महिला कबड्डी टीम पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला कबड्डी प्रतियोगिता में चैंपियन बनी है।

Darbhanga LNMU Became Champion | कहा, मुझे गर्व है अपनी महिला खिलाड़ियों पर

इसके अतिरिक्त चार अन्य खेलों में महिला खिलाड़ियों ने अपने दमखम और शानदार प्रदर्शन के द्वारा अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित कर चुकी है। मुझे गर्व है अपनी महिला खिलाड़ियों पर। मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। ईश्वर उन्हें सफलता के शिखर तक पहुंचाएं।

Darbhanga LNMU Became Champion |कुलसचिव डॉ. अजय कुमार पंडित ने कहा जीत है ऐतिहासिक

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अजय कुमार पंडित ने कहा कि महिला कबड्डी टीम की ऐतिहासिक जीत पर मैं महिला कबड्डी टीम को ढेर सारी शुभकामनाएं और बधाइयां देता हूं। विश्वविद्यालय परिवार पूर्ण रूप से उनकी उपलब्धियों हेतु दृढ़ संकल्पित है।

Darbhanga LNMU Became Champion | खेल पदाधिकारी अजयनाथ झा बोले, जितनी सराहना हो कम है

विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रोफेसर अजयनाथ झा ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपनी महिला खिलाड़ियों की शानदार प्रदर्शन और उपलब्धियों की जितनी भी सराहना करूं वह कम ही होगी, क्योंकि उनकी उपलब्धियां शब्दों की सीमा से परे है। अभी तक हमारे खिलाड़ियों ने पांच खेलों में अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया है।

Darbhanga LNMU Became Champion |महिलाओं की कई टीमें प्रतियोगिता में दिखाया दम

इसमें चार टीम में महिलाओं की ही है। इनमें महिला कबड्डी टीम, महिला फुटबॉल टीम, महिला टेबल- टेनिस टीम और महिला क्रिकेट टीम शामिल हैं तथा एक टीम पुरुष ताइक्वांडो की है, जिसने अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| बारिश, तेज हवा क्या डोली, 5 घंटे बिजली रानी गुल, Tension Full

Darbhanga LNMU Became Champion | विवि के खेल विभाग को नैक में भी मिली है खास जगह

यह सभी उपलब्धियां कुलपति और कुलसचिव के दिशा-निर्देशन के बिना असंभव थी। इस दिशा में खेल विभाग के कर्मचारियों का भी विशेष सहयोग रहा है। विश्वविद्यालय के खेल विभाग का नैक में भी अच्छा प्रदर्शन रहा है। खेल विभाग के काफी अच्छे प्रदर्शन से विश्वविद्यालय को नैक में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने में काफी मदद मिली।

Darbhanga LNMU Became Champion | खेल विभाग की व्यवस्था की चहुंओर हो रही तारीफ

नैक की टीम ने भी खेल विभाग की व्यवस्था की काफी तारीफ की थी। विश्वविद्यालय किसी विपरीत परिस्थितियों में भी खिलाड़ियों को हर संभव सहयोग देने के लिए तत्पर और दृढ़ संकल्पित है।

Darbhanga LNMU Became Champion |बधाइयों और शुभकामनाओं का लगा है तांता

इस ऐतिहासिक जीत पर कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह , कुलसचिव डॉ. अजय कुमार पंडित, खेल पदाधिकारी प्रोफेसर अजयनाथ झा, उप-खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा, कुलपति के सचिव सैयद मो. जमाल अशरफ, खेल विभाग के कर्मचारी राम श्रृंगार राम, मनीष राज, सुमित कुमार झा ने प्रशिक्षक छोटी कुमारी एवं सहायक प्रशिक्षक राजीव कुमार सहित सभी महिला कबड्डी टीम- प्रियंका, पुष्करणी कुमारी, शर्मीला, लक्समी कुमारी, शाम्भवी झा, दीप्ती, तमन्ना, मोनिका, मनीषा, हिमांशी, छोटी कुमारी, शारदा मणि सहित टोली प्रबंधक अजित कुमार को बधाइयां और शुभकामनाएं दी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें