अप्रैल,27,2024
spot_img

Holi Special Train News | दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन बन गई Burning Train, लगी आग, मचा कोहराम

spot_img
spot_img
spot_img

Holi Special Train | दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन बन गई Burning Train, लगी आग, मचा कोहराम जहां आरा-बिहिया के बीच कारीसाथ स्टेशन के पास होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गई। घटना बीती देर रात की है जब ट्रेन नंबर 01410 दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के कोच नंबर एम-9 में आग लग गई। इसके बाद अफरातफरी मच गई, यात्रियों में कोहराम मच गया।


Holi Special Train News | घटना भोजपुर के बिहिया और कारीसाथ स्टेशन के बीच

जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल मार्ग के पटना-डीडीयू रेलखंड पर 01410 अप दानापुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस होली स्पेशल ट्रेन में आग लगी। यह घटना भोजपुर जिले के अंतर्गत बिहिया और कारीसाथ स्टेशनों के बीच हुई। इस हादसे के बाद अप और डाउन दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद हो गया है जहां, घटना के बाद ट्रेन को लूप लाइन पर रोका गया है।


Holi Special Train News | दानापुर से ट्रेन खुली थी

जानकारी के अनुसार, दानापुर से ट्रेन खुली थी। आग पर काबू पा लिया गया है। ग्रामीणों की मुताबिक, यह घटना रात के 1 से 2 बजे के बीच की बताई जा रही है। जैसे ही ट्रेन में आग लगने की सूचना रेलवे के वरीय अधिकारियों को मिली तो टीम सक्रिय हो गई। हालांकि इस घटना में हताहत की खबर नहीं है। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| ट्रक का कहर...रफ्तार बनकर Auto पर टूटा...एक ही परिवार के 4 लोगों को कुचला, Condition Critical, हद यह, Ambulance में था Oxygen खत्म... परिजनों ने काटा बवाल


Holi Special Train News | आरा के रास्ते लोकमान्य तिलक जा रही थी

दानापुर–पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के करीसाथ स्टेशन के समीप होली स्पेशल ट्रेन के एसी बोगी में आग लग गई। दानापुर से लोकमान्य तिलक जाने वाली 01410 होली स्पेशल में भीषण आग लगी है। दानापुर से खुलकर आरा के रास्ते लोकमान्य तिलक जा रही थी। इसी बीच कारीसाथ स्टेशन के समीप चिंगारी उठी जो देखते ही देखते लपटो में तब्दील हो गई। बोगी में आग लगने के बाद एसी बोगी से जुड़े अन्य बोगियों में हाहाकार मच गया। किसी तरह यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई।


Holi Special Train News | एसी बोगी में जो भी यात्री थे, वो जान बचाकर भागे

स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच पूरे मामले की जांच कर रहे है। हालांकि होली कि वजह से ट्रेन में कम भीड़ होने से जान माल की कोई हताहत नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक होली स्पेशल ट्रेन में पहले हल्की धुआं उठने लगी फिर भीषण आग में तब्दील हो गई। आग लगने के बाद एसी बोगी में जो भी यात्री थे, वो जान बचाकर निकल गए।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Araria News| Woman Gang Raped | मायके में महिला से चाकू के बल पर सामूहिक दुष्कर्म, मकई की खेत में 3 दरिंदे, उसी की साड़ी में हाथ-पैर बांधकर छोड़ा


Holi Special Train News | एक दर्जन ट्रेनों के परिचालन में बदलाव

इस घटना के बाद से रेलवे ने मेन लाइन पर आग लगने से एक दर्जन ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है। हालांकि बोगी को ट्रेन से अलग कर होली स्पेशल ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। वहीं जैसे ही आग लगने की सूचना ग्रामीणों को मिली ग्रामीण बिना देरी किए रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर रेल यात्रियों की मदद करने में जुट गये और ट्रेन में लगी आग को बुझाने लगे। जिसके बाद काफी मशक्कत कर बोगी में लगी आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | फूल तोड़वा हत्याकांड में Naveen Singh का कोर्ट में सरेंडर


Holi Special Train News | अलग रूट पर ये हैं

रेलवे ने अप में महानंदा एक्सप्रेस, पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस, सहरसा बांद्रा टर्मिनस हमसफर, दानापुर पुणे एक्सप्रेस, पटना जंक्शन लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, जोगबनी आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस और गरीब रथ एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों को डायवर्ट करते हुए अलग रूट से चलने की जानकारी दी थी। हालांकि बुधवार की सुबह ट्रैक क्लियर होने के बाद नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस और पटना एलटीटी एक्सप्रेस जैसी कुछ ट्रेनों को उनके निश्चित रूप से ही गुजारा गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें