अप्रैल,27,2024
spot_img

Bihar Weather | बिहार के कई हिस्सों में भारी Rain ALert, असर दिखाएगा Western Disturbance

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Weather | बिहार के कई हिस्सों में भारी Rain ALert, असर दिखाएगा Western Disturbance जहां पश्चिमी विच्छोभ को अब कम हो जाना चाहिए था वहीं, इसने मार्च के अंतिम मौके पर भी अपनी सक्रियता से अमूमन पूरे  बिहार में मौसम लगातार बदल रहा है, जहां आज से 31 मार्च तक मौसम का तेवर भिंगेंगा भी, गर्मी से तरबतर भी करेगा। कारण, आज की बात करें तो आसमान बिल्कुल साफ है। चुभने वाली धूप मिल रही है। मौसम में गर्माहट है। बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 32°C से 34°C के बीच है। न्यूनतम तापमान 18°C से 22°C के बीच रहने की संभावना है। मगर, बारिश का अलर्ट भी है सो…

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| ट्रक का कहर...रफ्तार बनकर Auto पर टूटा...एक ही परिवार के 4 लोगों को कुचला, Condition Critical, हद यह, Ambulance में था Oxygen खत्म... परिजनों ने काटा बवाल


Bihar Weather News | मौसम विभाग ने बुधवार को ताजा अलर्ट जारी किया है

मौसम विभाग ने बुधवार को ताजा अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक बिहार के छह जिलों में बारिश के आसार हैं। ऐसा, पहाड़ों पर लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हो रहा है जहां, मार्च महीनें के अंतिम तारीखों में भी प्री-मानसून का दौर अभी भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार,आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है। पहाड़ों पर लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मार्च का महीना ज्यादा गर्म नहीं रहा। इस महीने बारिश होती रही। तापमान भी नियंत्रित में रहा। अन्यथा मार्च का महीना गर्मियों वाला होता है।


Bihar Weather News | मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। इस अनुमान के साथ ही मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वे अलर्ट के मुताबिक सतर्क और सावधान रहें। यदि दे आप खुले में हो तो शीघ्रताशीघ्र किसी पक्के मकान की शरण लें। ऊंचे पेड़ और और बिजली के खंभों से से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

यह भी पढ़ें:  EVM Only | Supreme Court News | Supreme फैसला... VVPAT को नकारा, EVM को स्वीकारा... इसी से होंगे चुनाव


Bihar Weather News | मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर

कई जिलों में बारिश के चलते किसानों की फसल को काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने बुधवार को ताजा अलर्ट जारी किया है, जिसके मुताबिक बिहार के 6 जिलों में बारिश के भीषण आसार हैं। इन जिलों में उत्तर बिहार के कई जिले शामिल हैं। खासकर किशनगंज और अररिया में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, इस महीने के आखिरी दिन 30 और 31 मार्च के बीच सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। कुछ हिस्से ज्यादा प्रभावित होंगे। यहां लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें