अप्रैल,27,2024
spot_img

Army Agniveer Exam Date | आप Darbhanga, Madhubani, Samastipur के युवा हैं, अग्निवीर बनना चाहते हैं तो इस दिन होगी आपकी परीक्षा, आ गया डेट

spot_img
spot_img
spot_img

Army Agniveer Exam Date | आप Darbhanga, Madhubani, Samastipur के युवा हैं, अग्निवीर बनना चाहते हैं तो इस दिन होगी आपकी परीक्षा, आ गया डेट जहां, आर्मी यानी इंडियन आर्मी अग्निवीर परीक्षा की तिथि जो जारी हो चुका है, तो आप सभी लोगों की परीक्षा 22 अप्रैल 2024 को आयोजित हो रही है।

Army Agniveer Exam Date| प्रवेश पत्र परीक्षा से 3 दिन पहले जारी किया जाएगा

आपका प्रवेश पत्र परीक्षा से 3 दिन पहले जारी किया जाएगा। यानी 19 अप्रैल 2024 को या 20 अप्रैल 2024 को जारी होने की संभावना है। आर्मी अग्नि वीर का जो भर्ती निकला था, इसमें लगभग पद 25000 के आसपास था। इसका जो आवेदन जो लिया गया था वह 13 फरवरी 2024 से लेकर 22 मार्च 2024 तक लिया गया था।

Army Agniveer Exam Date| मुजफ्फरपुर में 3, दरभंगा और समस्तीपुर में 1-1 सेंटर

वैसे, बिहार में अग्निवीर की लिखित परीक्षा इस बार 22 अप्रैल को होगी। इसके लिए कुल पांच सेंटर बनाए गए हैं। मुजफ्फरपुर में 3, दरभंगा और समस्तीपुर में 1-1 सेंटर बनाए गए हैं। अग्नीवीर परीक्षा के एडमिट कार्ड पर ही एग्जाम सेंटरों के नाम लिखे होंगे। अग्निवीर सेना में भर्ती के लिए करीब 19 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Gaya News | बिहार में विदेशी महिला से दिनदहाड़ 2 लाख की लूट

Army Agniveer Exam Date| सेंटर पर एडमिट कार्ड लेकर जाना है

जानकारी के अनुसार, छह माह पर अग्निवीर की इस बार की लिखित परीक्षा 22 अप्रैल को होगी। करीब 19 हजार अभ्यर्थियों ने अग्निवीर सेना में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। शुक्रवार की आधी रात सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन बंद हो गया है। परीक्षा के दौरान युवाओं को टाइपिंग टेस्ट से भी गुजरना होगा। एग्जाम से 3 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी होगा। इसका लिंक मोबाइल और ई-मेल पर आएगा। सेंटर पर एडमिट कार्ड लेकर जाना है। आधार कार्ड या पैन कार्ड भी साथ में होना जरुरी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें