अप्रैल,29,2024
spot_img

Jamui News | Jamui Government School | जब स्कूल के प्रिंसिपल ने स्कूल के ऑफिस को बना लिया अपना बेडरूम…रहने लगीं पति के साथ फिर क्या हुआ?

बिहार की यह स्कूल प्रिंसिपल। एक नया अध्याय लिख बैंठी हैं जहां स्कूल के ऑफिस को ही इन्होंने अपना बेडरूम लिया। इतना ही नहीं, गैस चूल्हा, सिलेंडर, बर्त्तन,आलमीरा लेकर वहां रसोई बनाने लगीं। अपने पति के साथ स्कूल के ही ऑफिस में ही रहने भी लगीं। पूछने पर कहती हैं, कब्जा नहीं किया, बेघर हूं क्या करूं। सो, स्कूल में ही ऑफिस को बेडरूम बना डाला। अब पूरे मामले की जांच चल रही है।

spot_img
spot_img
spot_img

Jamui News | Jamui Government School | जब स्कूल के प्रिंसिपल ने स्कूल के ऑफिस को बना लिया अपना बेडरूम…रहने लगीं पति के साथ फिर क्या हुआ? जहां जमुई में एक स्कूल ऐसा है जहां की प्रधानाध्यापक ने कार्यालय को ही बेडरूम बना दिया है। इस कमरे में घर जैसा आराम मिलने वाला सारा सामान मिल जाएगा। कार्यालय में बने बेडरूम में टीवी, फ्रिज, गोदरेज और साथ में किचन का हर सामान मिल जाएगा। इसकी रोज जरूरत पड़ती है।

Jamui Government School | अब शुरू हुई पूरी जांच

यह पूरा मामला बरदौन गांव जमुई जिला की सीमा पर स्थित अत्यंत नक्सल प्रभावित गांव है। जहां मामला सामने आने के बाद जमुई जिलाधिकारी राकेश कुमार यहां पहुंचे। वायरल वीडियो की सच्चाई को जानने का प्रयास किया। डीएम ने बिंदुवार समीक्षा की। उन्होंने साफ साफ कहा कि किसी भी सूरत में दोषी बक्शा नहीं जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने भी कहा है कि सूचना मिली है। जांच के आदेश दिए गए हैं।

Jamui Government School | बेड रूम की तस्वीरें वायरल होने के बाद

जानकारी के अनुसार,पिछले दिनों यह मामला सामने आया। वीडियो वायरल हुआ कि जिले के माओवाद ग्रस्त खैरा ब्लॉक के बरदौन में स्थित अपग्रेडेड मीडिल स्कूल की प्रिंसिपल शीला हेम्ब्रम ने स्कूल के एक कमरे को अपना बेड रूम बना लिया है। उनके बेड रूम की तस्वीरें वायरल होने के बाद जिलाधिकारी राकेश कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी, सिविल सर्जन डॉ. कुमार महेंद्र प्रताप सहित अन्य पदाधिकारी बरदौन पहुंचे। बाद में जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पुरानी फिल्मों वाली शादी...No Helicopter, No Luxury Car...20 बैलगाड़ियों पर दुल्हे के साथ निकलीं 100 लोगों की बरात

Jamui Government School | व्यक्तिगत इस्तेमाल करने के लिए लगी जमकर फटकार

जानकारी के अनुसार,वहीं मौके पर पहुंचे डीएम ने जांच के दौरान विद्यालय भवन का जायजा लिया। स्कूल का मुआयना किया। डीएम ने इस दौरान विद्यालय प्रधान शीला हेंब्रम को बुला कर विद्यालय के कमरे का व्यक्तिगत इस्तेमाल करने के लिए जमकर फटकार लगायी। डीएम राकेश कुमार ने कहा कि विद्यालय में पहले से ही कमरे कम हैं। एक कक्षा में तीन वर्ग के बच्चों को पढ़ाया जाता है।

Jamui Government School | कमरे का गैरवाजिब इस्तेमाल करना सही नहीं है

ऐसे में विद्यालय प्रधान की ओर से कमरे का गैरवाजिब इस्तेमाल करना सही नहीं है, उन्होंने कहा इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। डीएम के आदेश के बाद प्रिंसिपल शीला हेम्ब्रम ने स्थानीय पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैंने किसी कक्षा पर कब्जा नहीं किया है. बल्कि, मैं स्कूल कार्यालय में ही रह रही हूं। उन्होंने कहा कि वह और उनका परिवार बेघर हैं। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Gopalganj News | चुनाव ड्यूटी में Supaul जा रहे जवानों की बस में कंटेनर ने मारी ठोकर, 3 जवानों की मौत, 12 से अधिक जख्मी

Jamui Government School | पति भी साथ में ही रहता है, जवाब ये मिला

प्रधानाध्यापक का पति भी साथ में ही रहता है। पूरा मामला जमुई के खैरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हड़खाड़ पंचायत के अपग्रेडेड मिडिल स्कूल का है। स्कूल में आराम वाला वीडियो सामने आने के बाद एक तरफ जहां हर कोई हैरान है तो वहीं प्रिंसिपल शीला हेंब्रम ने इसकी वजह पूछे जाने पर अलग तरह का जवाब भी दिया है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Kishanganj Crime News| ये कैसी लापरवाही... चुनाव ड्यूटी से लौट रहे ASI की पिस्टल चोरी

Jamui Government School | बेटी बाहर रहती है। अभी परीक्षा खत्म हो गई है तो वह आई है

उन्होंने कहा कि वह अपने पति के साथ रहती हैं। बेटी बाहर रहती है। अभी परीक्षा खत्म हो गई है तो वह आई है। इस सवाल पर कि क्या यह नियम है कि आपको स्कूल में रहना है? इस पर शीला हेंब्रम ने कहा कि उनके पास घर नहीं है।

Jamui Government School | उन्होंने माना कि स्कूल में रहना गलत है

स्कूल के पास में ही घर बन रहा है। वह कहां रहेंगी तो फिलहाल रह रही हैं। वहीं इस सवाल पर कि आपका जहां घर बन रहा है उसका सामान भी स्कूल में रखा जाता है? एक वीडियो वायरल हुआ था। इस पर शीला हेंब्रम ने कहा कि नहीं। शौचालय बना था स्कूल में तो कुछ-कुछ सामान पड़ा था। वही हटाकर सीढ़ी के नीचे रखा गया है। बच्चों से काम नहीं कराया गया है। हालांकि उन्होंने माना कि स्कूल में रहना गलत है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें