अप्रैल,28,2024
spot_img

KK Pathak | नया फरमान, Bihar में Holi के दिन ही होंगी शिक्षकों की Training

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार बोर्ड ने सक्षमता परीक्षा का गलत आंसर की अपलोड करने वाले एजेंसी से अब स्पष्टीकरण मांगा गया है। एजेंसी को बताने को कहा गया है कि आखिर किस परिस्थिति में ऐसी गलती हुई है। वही एक बार फिर से बोर्ड की तरफ से आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर दोबारा अपलोड कर दिया गया है।

KK Pathak News | आज 21 मार्च तक ही आपत्ति दर्ज करा सकते थे

गलत आंसर की अपलोड किए जाने के कारण बोर्ड ने नियोजित शिक्षकों को एक दिन का और समय दिया है। अब तमाम शिक्षक 22 मार्च तक आंसर की पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। इससे पहले आज 21 मार्च तक ही आपत्ति दर्ज करा सकते थे। आपत्ति के लिए अभ्यर्थियों को 50 रुपये देने होंगे। आंसर-की पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

KK Pathak News | बिहार बोर्ड की ओर से जारी आंसर की में कई तरह की गलतियां थी

बोर्ड की तरफ से सिर्फ उन्हीं प्रश्नों पर आपत्ति स्वीकार किया जाएगा। जिसका दस्तावेज अभ्यर्थी अपलोड करेंगे। इसके बाद फाइनल उत्तर कुंजी के आधार पर रिजल्ट की घोषणा होगी। इससे पहले दो से पांच मार्च तक आयोजित सक्षमता परीक्षा की आंसर-की जारी की गयी थी। बिहार बोर्ड की ओर से जारी आंसर की में कई तरह की गलतियां थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News|Jhanjharpur News| झंझारपुर में हादसों का दिन शनिवार..स्कार्पियो-ऑटो में टक्कर...बिजली पोल से टकराई बाइक

KK Pathak News | हालांकि, अब बोर्ड ने इस पर निर्णय ले लिया है

बिहार में 38 की बजाय 41 जिले की जानकारी आंसर की में दी गई थी। वही इसके अलावा भी ऐसे कई सवाल है जिनका एक गलत उत्तर आंसर की में दिए गए हैं। तमाम शिक्षकों ने अब इसका विरोध करना शुरू कर दिया था। उनकी ओर से कहना है कि प्रत्येक प्रश्न पर अप्पती दर्ज कराने के लिए 50 रुपए शुल्क लिए जा रहे हैं। पैसा वसूलने के चलते इस तरीके का कार्य किया गया है। हालांकि, अब बोर्ड ने इस पर निर्णय ले लिया है।

KK Pathak News | राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच तकरार लगातार, बार-बार

राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच तकरार कम होता नहीं दिख रहा है। राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच टकराव के बीच अब 20 मार्च को राजभवन ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति और पदाधिकारियों की बैठक हुई। राजभवन की बुधवार की हुई बैठक में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक नहीं पहुंचे। बैठक में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को भी बुलाया गया था, पर वह नहीं आए। विभाग की ओर से सचिव वैद्यनाथ यादव बैठक में शामिल हुए

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें