मई,5,2024
spot_img

सेना बहाली के नियमों में बदलाव के खिलाफ सड़कों पर बवाल के दौरान BJP MLA की वाहन पर हमला, तोड़फोड़, दो अंगरक्षक समेत 5 जख्मी

spot_img
spot_img
spot_img

वादा जिले के वारिसलीगंज से भाजपा विधायक अरूणा देवी के वाहन पर गुरुवार को नवादा नगर में हमला किया गया। सेना बहाली के नियमों में बदलाव के खिलाफ सड़क पर उतरकर आंदालन कर रहे छात्रों ने विधायक के वाहन पर हमला किया। इसमें विधायक, उनके दो अंगरक्षक सहित पांच लोग चोटिल हो गए। वाहन का शीशा तोड़ दिया गया।

घटना मालगोदाम रेलवे क्रासिंग के पास हुई। वैसे, विधायक अरूणा देवी पर हमला कोई नई बात नहीं है। गत 22 नवंबर वर्ष 21 में भी बीजेपी की महिला विधायक अरुणा देवी के घर पर ईंट-पत्थर से हमला हुआ था। इस मामले में विधायक ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

उस दौरान आरोपी उनका पड़ोसी सह पंचायत चुनाव में मात खाया एक ग्रामीण और उसके समर्थक बताए गए थे। दरअसल,आरोपी ने अपने समर्थकों के साथ 20 नवंबर की रात विधायक के आवास पर जाकर गालियां दी थी। ऐसे में विधायक के अंगरक्षकों ने उपद्रव करने वाले ग्रामीणों को खदेड़ दिया था। इसके बाद ही अरुणा देवी के आवास पर ईंट और पत्थर फेंके थे। बताया जाता है कि इसमें कुछ लोगों को चोट भी आई थी। अब, ताजा मामले में छात्रों ने उनपर हमला किया है। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| फिर चड्डी-बनियान गैंग... बांस के सहारे आतंक...

आर्मी, नेवी और वायुसेना में भर्ती के लिए सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध में बिहार में शुरू हुआ युवाओं का विरोध दूसरे दिन यानी गुरुवार को उग्र रूप अख्‍त‍ियार कर लिया है। नवादा जिले के भाजपा कार्यालय में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की और आग लगा दी। इससे पहले इसी जिले में भाजपा विधायक पर हमला हुआ था। दिल्‍ली- हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन के बक्‍सर और आरा स्‍टेशनों पर जमकर तोड़फोड़ हुई है और रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। सुबह से लेकर अब तक हुए हंगामे ने रेलवे को भारी नुकसान पहुंचाया है। बिहार के रास्‍ते चलने वाली तमाम ट्रेनें इससे प्रभावित हुई हैं।

वहीं, परिसदन में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए विधायक अरूणा देवी ने कहा कि आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े एक मामले में पेशी के लिए कोर्ट पहुंचना था। सेना बहाली के नियमों में बदलाव के खिलाफ सड़कों पर बवाल के दौरान BJP MLA की वाहन पर हमला, तोड़फोड़, दो अंगरक्षक समेत 5 जख्मीवारिसलीगंज से नवादा आने के क्रम में तीन नंबर बस पड़ाव से आगे बढ़ते हुए रेलवे क्रासिंग के पास पहुंची थी कि बड़ी संख्या में जमा लोगों नेे वाहन पर हमला बोल दिया। ईंट-पत्थर व लाठी-ड़ंडे चलाने लगे। जिसमें वाहन का शीशा टूट गया। वाहन में सवार उनके अलावा दो सुरक्षा गार्डों सहित पांच लोगों को आंशिक चोटें आई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दरभंगा के Legal Empowerment के पुरोधा Indrashekhar Mishra को अधिवक्ताओं ने किया याद, 8वीं पुण्यतिथि पर दी नमनाजंलि

अचानक हुए हमले से हतप्रभ रह गई। उपद्रवियों ने वाहन में लगे भाजपा के झंडे को उखाड़कर फेंक दिया। किसी प्रकार भागकर विधायक व उनके साथ रहे लोग भीड़ से निकल सके।

घटना से विधायक काफी असहज दिखी। उन्होंने कहा कि हमें पता नहीं था कि नवादा में किसी प्रकार का हंगामा है। अचानक सबकुछ हुआ। विधायक के अलावा चालक सागर सिंह, गार्ड विभाकर चौधरी व मणिकांत कुमार साथ में रहे मनोज कुमार आदि चोटिल हुए। हालांकि, विधायक की ओर से औपचारिक शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं कराई गई है।

बता दें कि नवादा में बड़ी संख्या में छात्र सेना भर्ती की नई नियमावली के खिलाफ में गुरुवार की सुबह से हंगामा कर रहे हैं। पहले प्रजातंत्र चौक को जाम किया। फिर रेलवे स्टेशन परिसर पहुंच गए। आलम ये कि नवादा-जमुई सड़क मार्ग और किउल-गया रेलखंड पर परिचालन पूरी तरह से ठप है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| सरकारी आवास बनें निजी अपार्टमेंट, अब ऐश-मौज के दिन पड़ेगा महंगा, लगेगा Maintenance Charge, देने पड़ेंगे किराया, Salary से होगी Deduct

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें