मई,10,2024
spot_img

इंडो नेपाल सीमा पर दोनों देश करेंगे ज्वाइंट पैट्रोलिंग, पढ़िए पूरी ख़बर देशज टाइम्स पर

spot_img
spot_img
spot_img

निर्मली। निर्मली के कुनौली बॉर्डर यात्री शेड में एसएसबी ,पुलिस,और नेपाली प्रहरी,नेपाली एपीएफ के साथ बुधवार को संयुक्त बैठक हुई। कुनौली थानाध्यक्ष राम इकबाल पासवान ने कहा कि मोहर्रम पर्व शांति पूर्ण संपन्न कराने को लेकर आपस मे विचार विमर्श किया गया और इंडो नेपाल के बॉर्डर पर संदिग्ध लोंगो, फेंक करेंसी,शराब की तस्करी पर नियंत्रण सहित अन्य मुद्दों पर एक दूसरे को मदद करने पर सहमति बनी।

बैठक के उपरांत इंडो -नेपाल सीमा पर एसएसबी,पुलिस नेपाल प्रहरी,नेपाल एपीएफ जवानों के साथ संयुक्त ज्वाइंट पेट्रोलिंग की। इसके अलावे उन खुले रास्तों को भी चिन्हित किया, जिस मार्ग से अवैध रूप से धंधेबाज सामानों की हेराफेरी करते हैं।

इंडो-नेपाल के सीमा पर एसएसबी ,पुलिस,नेपाली प्रहरी, नेपाली एपीएफ जवानों ने पैट्रोलिंग करते हुए । सीमा के पास के गांवों के लोगों से कहा कि मोहर्रम पर्व अपने -अपने घर मे मनाए।

संदिग्ध लोगों और तस्करों को अगर अपने गांव मुहल्ले में देखे तो इसकी जानकारी भारतीय एसएसबी,पुलिस या नेपाल के एपीएफ को दे दोनों देशों के सीमा पर तैनात जवानों के द्वारा त्वरित कार्यवाही होगी । और लोगों से कहा कि तस्करों और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए एसएसबी ने अपनी चौकसी बढ़ा दी हैं।

अधिकारियों का कहना है कि खुली सीमा क्षेत्र होने के कारण तस्कर नजर बचाकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते हैं जबकि ऐसे तस्कर के विरुद्ध पुलिस, एसएसबी और एपीएफ ज्वाइंट पेट्रोलिंग कर कार्रवाई भी कर रही हैं ।

मालूम हो कि भारत सरकार द्वारा अवैध कारोबार तथा अपराधियों पर निगरानी के लिए इंडो- नेपाल सीमा पर लगे क्षेत्र एसएसबी की प्रतिनियुक्ति की गई है। बिहार सरकार द्वारा शराब पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है और पुलिस इस पर अंकुश लगाने के लिए शराब की छापेमारी कर तस्करों पर नकेल कसने के लिए त्वरित कार्रवाई कर रही हैं।

उसके बाबजूद भी इस धंधे पर विराम नहीं लगा पा रहा । पेट्रोलिंग के कर्म में एसएसबी कुनौली कैंप के एसआई रंजीत कुमार नायक ,थानाध्यक्ष राम इकबाल पासवान , एपीएफ नेपाल के शुशील केसी ,नेपाल प्रहरी के सुमन गिरी अपने -अपने टीम की नेतृत्व कर रहे थे। पेट्रोलिंग में एसएसबी ,पुलिस ,नेपाल प्रहरी, एपीएफ का टीम मौजूद थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें