मई,10,2024
spot_img

Bihar Panchayat Chunav: आगामी पंचायत चुनाव को लेकर Indo-Nepal अधिकारियों की हुई बैठक, दोंनो देशों के अधिकारियों ने शराब की तस्करी, कॉरेक्स के साथ-साथ विभिन्न मुद्दों पर हुई बातचीत, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

निर्मली। आगामी पंचायत चुनाव को लेकर इंडो-नेपाल के प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बॉर्डर स्थित यात्रीशेड में सोमवार को एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई। (Indo-Nepal officials held a meeting regarding the upcoming panchayat elections in bihar) जिसमे दोंनो देशों के अधिकारियों ने शराब की तस्करी, कॉरेक्स के साथ -साथ विभिन्न प्रकार के मुद्दों पर विचार विमर्श करते हुए एक दूसरे को मदद करने पर सहमति जतायी ।

एसडीएम सुमन कुमार सिंह ने कहा

अध्यक्षता करते हुए एसडीएम सुमन कुमार सिंह ने कहा कि निर्मली प्रखंड के पंचायतों में 08 अक्टूबर को दसवीं चरण में पंचायत चुनाव हैं। इस पंचायत चुनाव में नेपाल के एपीएफ और नेपाल प्रहरी की सहयोग आवश्यक हैं।

दोनो देशों के पुलिस प्रसाशन के बीच सूचना आदान-प्रदान कर अपराध ,तस्करी और अपराधियों पर नियंत्रण किया जा सकता हैं।दोनो देशों का कॉर्डिनेशन मजबूत होना जरूरी हैं।

एसडीपीओ पंकज कुमार ने कहा

नेपाल पुलिस और एपीएफ के साथ -साथ एसएसबी की सहयोग आवश्यक हैं। दोनों देशों के पुलिस एपीएफ और एसएसबी के सहयोग से इंडो नेपाल के सीमा पर नियंत्रण संभव हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की पुलिस ,एसएसबी और एपीएफ की सूचना तंत्र की मजबूत होने से अपराध नियंत्रण करने में सहयोग मिलेगा।

एसिस्टेंट कमांडेंट अजय कुमार ने कहा

एसएसबी 45 वीं बटालियन के एसिस्टेंट कमांडेंट अजय कुमार ने कहा कि इंडो-नेपाल के अपराधियों पर एसएसबी का पैनी नजर हैं और इंडिया से नेपाल जाने वाले को और नेपाल से इंडिया आने वालों की संघन जांच करने के बाद ही आने दिया जाता हैं। पंचायत चुनाव के मद्देनजर शुरक्षा वयवस्था चुस्त दुरुस्त कर दिया गया हैं।

थानाध्यक्ष रामइकबाल पासवान ने कहा

कुनौली थानाध्यक्ष रामइकबाल पासवान ने कहा कि शराब माफियाओं जो भारतीय क्षेत्र में शराब की तस्करी करता हैं उस पर अंकुश लगाने में नेपाल एपीएफऔर नेपाल प्रहरी का सहयोग आवश्यक हैं।

इसमें हम दोनों देशों के पुलिस प्रसासन कॉर्डिनेशन बना का अभियान चलाने पर ही सफलता मिल सकता हैं। इन दिनों सीमावर्ती बाजारों में कॉरेक्स की खपत भी काफी बढ़ गया हैं।इस पर पुलिस पैनी नजर रखे हुआ हैं । नेपाल एपीएफ के इंस्पेक्टर शुशील केसी ने सभी प्रकार का सहयोग करने, सूचनातंत्र की मजबूती, दोनों देश के अवांछित तत्वों पर अभियान चला कर पकड़ने में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त किया ।

साथ ही शराब माफियाओं जो भारतीय क्षेत्र में शराब की तस्करी करता है। उसपर अंकुश लगाने समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर सहमति बनी। बैठक में एसएसबी इंस्पेक्टर रंजीत कुमार नायक, सर्किल इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार मांझी, डागमारा ओपी अध्यक्ष परमात्मा सिंह, एपीएफ इंस्पेक्टर शुशील केसी, नेपाल पुलिस से धीरज पटेल,विनोद क्षेत्रीय,परज कुमार मौजूद थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें