मई,3,2024
spot_img

कोरोना के खिलाफ जागरूकता का जरिया बनेंगी परिवहन बसें, रात 9 बजे के बाद परिचालन नहीं  

spot_img
spot_img
spot_img

पटना, देशज न्यूज। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसें कोराना जागरूकता का जरिया बनेंगी। राज्य में चलने वाली सभी बसों पर आकर्षक इमोजी और स्लोगन के जरिए कोराना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता और प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि एक जून से राज्य में सार्वजनिक परिवहन के सभी वाहनों को चलाने की इजाजत दी गई है। आम लोगों की जागरुकता के लिए बसों में परिवहन निगम ने विशेष तैयारी की है। रात 9 बजे के बाद बस स्टैंड से बसों का परिचालन नहीं होगा।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों में अंदर और बाहर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के उपायों संबंधी स्टीकर और स्लोगन लगाये जाएंगे। साथ ही जिला प्रशासन के माध्यम से यात्रियों के बीच पंपलेट बांटे जायेंगे। सोमवार को भी सभी बसों में स्टीकर व स्लोगन लगाने का कार्य किया गया।

यह भी पढ़ें:  Siwan News| आर्केस्ट्रा में गाने की फरमाइश पर बराती की पहले पिटाई, फिर चाकू से गोद हत्या

सार्वजनिक परिवहन के वाहनों के परिचालन के पहले दिन परिवहन सचिव अग्रवाल ने सोमवार को बांकीपुर बस स्टैंड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डीटीओ, एमवीआई, बस डीपो मैनेजर, सभी ड्राइवर और कंडक्टरों को यात्रा के क्रम में कोराना संक्रमण से बचाव के लिए परिवहन विभाग की ओर से तय किए गए प्रावधानों का पालन कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर परिवहन सचिव ने बताया कि पटना सहित अन्य जिलों में सोमवार से बस, ऑटो, ई-रिक्शा, टैक्सी, ओला, उबर आदि का परिचालन शुरू हो चुका है। पटना से लगभग 200 बसों का परिचालन किया गया है।

जब तक न हो जरूरीयात्रा से रखें दूरी

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| अग्निशमन वाहन से कुचलकर गर्भवती महिला की मौत, विरोध में आगजनी, बवाल, भाग रहे वाहन को रोक रहे दो बाइक सवार को भी चालक ने कुचला, डीएमसीएच रेफर

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सभी की सहूलियत के लिए सार्वजनिक परिवहन को शुरू किया गया है। बसों सहित अन्य वाहनों से यात्रा के क्रम में सावधानी बरतें। सावधानी ही सुरक्षा है। उन्होंने स्लोगन के माध्यम से अपील की है कि जब तक न हो जरूरी, यात्रा से रखें दूरी ।

निर्धारित सीटों के अतिरिक्त यात्रियों को बैठने  की अनुमति नहीं

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने निर्देश दिया है कि यात्रा के दौरान मास्क जरूर पहनें और दो गज दूरी का पालन करें। बसों में खड़े होकर यात्रा नहीं करें। निर्धारित सीटों के अतिरिक्त यात्रियों को बैठने  की अनुमति नहीं है। ओवर लोडिंग सहित अन्य नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की जाएगी। बसों के परिचालन के पहले और परिचालन के बाद सेनिटाइज करना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Sitamarhi News | डकैतों का नया नुस्खा...मुझको पानी पिला दीजिए...डॉक्टर दंपती के हाथ-पैर बांध अहले सुबह 5 लाख की डकैती

दूसरे राज्यों से सहमति के बाद अंतरराज्यीय बसों का परिचालन

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने वर्तमान में राज्य के अंदर बसों का परिचालन शुरू किया गया है। दूसरे राज्यों से सहमति मिलने के बाद अंतरराज्यीय बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा। बसों में दो गज की दूरी, साफ-सफाई संबंधी प्रोटोकॉल के पालन के लिए सभी जिलों के डीएम और एसपी को निर्देश दिए गए हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें