मई,7,2024
spot_img

#PatnaNews-मुख्यमंत्री आवास घेरने जा रहीं नर्सों से पुलिस की झड़प, हाथापाई, कई हिरासत में

spot_img
spot_img
spot_img

पटना, देशज न्यूज। नर्सों के आक्रोश का सामान करना पड़ा आज पटना पुलिस को। मंगलवार को नर्सों से पुलिस की जमकर झड़प हुई है। बताया जा रहा है,  मुख्यमंत्री आवास के नजदीक पुलिस व प्रदर्शन कर रहीं नर्सों में  जमकर झड़प हुई।

 

बिहार हेल्थ नर्सिंग एसोसिएशन के बैनर तले ये लोग समान काम के बदले समान वेतन देने की मांग को लेकर कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी कई बार अपनी मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के आवास का भी घेराव कर चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga New Delhi Superfast Train News| 108 km की रफ्तार में दौड़ रहीं दरभंगा-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन...घिर गई आग में... बनीं The Burning Train?

जानकारी के अनुसार, स्वास्थ मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री आवास के पास पहुंचकर नर्सों ने प्रदर्शन करते नारेबाजी शुरू कर दी। सभी वहीं धरने पर बैठ गईं।प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की मांग है कि इनको भी आयुष चिकित्सकों की तरह वेतन बढ़ाया जाए। जब एक ही विज्ञापन पर फार्मासिस्ट, एएनएम और आयुष चिकित्सकों की बहाली हुई थी तो 2018 में केवल आयुष चिकित्सकों का ही वेतन सरकार क्यों बढ़ाई, जबकि हमलोगों की भी नियुक्ति लिखित परीक्षा के आधार पर ही हुई थी।

यह भी पढ़ें:  Cash-for-votes in Madhubani: लोकतंत्र शर्मसार | Voter को प्रलोभन देते BJP नेता सत्यनारायण अग्रवाल समेत 2 गिरफ्तार। Madhepur Police का Big Action

 

एक अणे मार्ग के पास धरना-प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने लगी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। यहां तक कि प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। पुलिस ने कई नर्स व पारा मेडिकल कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें