मई,7,2024
spot_img

बिहार सरकार का फिर बड़ा फैसला, स्वीमिंग पुल, स्पोर्ट कॉम्पलेक्स और सभी स्टेडियम 16 मई तक बंद

spot_img
spot_img
spot_img

पटना । बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में देर शाम हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद जिम,स्वीमिंग पुल , स्पोर्ट कॉम्पलेक्स, आउटडोर और इनडोर स्टेडियम को आगामी 16 मई तक बंद करने का निर्देश दिया गया है। यह निर्देश कला-संस्कृति एवं युवा मंत्रालय की ओर से जारी किया गया है।

 

 

बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार की तरफ से शुक्रवार शाम को एक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में कोरोना वायरस से निपटने के इंतजामों की समीक्षा की गई। बैठक के बाद  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर संभावित लॉकडाउन पर फैसला एक दिन के लिए टाल दिया है। सीएम ने कहा है कल होनेवाली सर्वदलीय बैठक में सरकार की ओर से जानकारी दी जाएगी। कल की बैठक में जो सुझाव आएंगे, उनको लेकर 18 को बैठक की जाएगी। उसके बाद ही लॉकडाउन सहित अन्य संभावित मुद्दों को लेकर फैसला लिया जायेगा।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Election News| Election Duty के दौरान ताबड़तोड़ मौत...Araria में Sitamarhi के जवान, Supaul में Pipra के Presiding Officer की मौत

 

सीएम नीतीश ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 18 अप्रैल को बड़ा फैसला होगा। अभी रोज मामले बढ़ रहे हैं, आज भी कल के मुकाबले मामले बढ़े।

 

 

 

कल 11 बजे से होगी सर्वदलीय बैठक, वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे नेता-

मुख्यमंत्री ने कहा- ऑक्सीजन कमी को लेकर भी बात हुई है। लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू को लेकर भी 18 को ही फैसला लिया जायेगा। सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की सर्वदलीय बैठक में जानकारी दी जाएगी। लेकिन इस बैठक के बीच में ही बिहार सरकार के कला-संस्कृति एवं युवा मंत्रालय की ओर से जारी नया आदेश के मुताबिक बिहार के सारे जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर स्टेडियम और इनडोर स्टेडियम को 16 मई तक बंद कर दिया गया है। कोरोना की दूसरे लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार बहुत चिंतित है। इसलिए यह बड़ा निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga New Delhi Superfast Train News| 108 km की रफ्तार में दौड़ रहीं दरभंगा-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन...घिर गई आग में... बनीं The Burning Train?

 

 

 

मंत्रालय की ओर से जारी इस आदेश में साफ़-साफ़ लिखा गया है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर और राज्य में तेजी से बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए यह डिसीजन लिया गया है। पत्र में ये भी कहा गया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से 16 मई तक लागू रहेगा। यह पत्र छात्र एवं युवा कल्याण विभाग के निदेशक संजय सिन्हा की ओर से निर्गत किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| Mumbai भागने की फिराक में था, महिला की पीट-पीट का Murderer Accused, टिकट काउंटर पर धराया

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें