अप्रैल,29,2024
spot_img

बिहार से किसान आंदोलन की धधक देंगें राकेश टिकैत, 26 जनवरी को सम्मलित ध्वजारोहरण के साथ ट्रैक्टर यात्रा

spot_img
spot_img
spot_img

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज बक्सर पहुंचे जहां चौसा में धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत कर पूरे मामले की जानकारी ली। इस दौरान राकेश टिकैत ने किसानों को मंच से संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की तर्ज पर अब बिहार में वे आंदोलन करेंगे। बिहार में दस दिन रहकर आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।

उन्होंने यहां पहुंचकर एक बड़े आंदोलन का संकेत भी दिया हैं। उनके साथ उत्तरप्रदेश के कई जिलों के किसान भी पहुंचे थे। साथ ही कहा कि जब तक सरकार आंसू के गोले और लाठी चार्ज नहीं करती, तब तक कोई आंदोलन बड़ा नही हो पाता है।

उन्होंने बताया कि 20 फरवरी के बाद वे खुद बक्सर आएंगे और आंदोलन में शामिल होंगे। इस दौरान ट्रैक्टर यात्रा भी निकाली जाएगी। बक्सर के किसान अपने-अपने खेत में ट्रैक्टर चलाएंगे और आंदोलन को तेज करेंगे। गौरतलब है कि बक्सर में किसानों का आंदोलन आज भी जारी है।

यह भी पढ़ें:  Madhya Pradesh News| Indore News| Surat News | लो इंदौर में भी Congress गयौ...Candidate अक्षय कांति ने Nomination के अंतिम दिन लिया नाम वापस, BJP में हुए शामिल, Congress के साथ फिर... सूरत कांड...

उन्होंने किसानाें पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन की 2013 के रेट से मुआवजा देना गलत बात हैं। साथ ही कहा कि अगर सरकार नही मानती है तो राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार और बिहार सरकार किसानों की जमीनें हड़प कर अडानी, अंबानी  जैसे लोगों के हाथों में सौंपकर अपनी कुर्सी पर बैठी हैं। दिल्ली (Delhi) में डेढ़ साल में 700 किसानों ने शहादत दी।

धरना के 92वें दिन किसान नेता राकेश टिकैत बक्सर के किसानों से मिलने पहुंचे। आंदोलन कर रहे किसानों की बातें सुने और आंदोलन को तेज करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अब वे खुद इस आंदोलन में शामिल होंगे। हालांकि उन्होंने तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन इतना जरूर कहा है कि 20 फरवरी के बाद वे पांच-दस बक्सर में रहेंगे और आंदोलन को तेज करेंगे। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Chhattisgarh Road Accident | पिकअप जा घुसी टाटा 407 में, छठी कार्यक्रम से लौट रहे 9 की मौत, 23 लोग जख्मी

राकेश टिकैत ने किसानों से यह भी कहा कि 26 जनवरी को सब मिलकर झंडा फहराये और इस दिन ट्रैक्टर यात्रा भी निकाले। क्योंकि गणतंत्र दिवस के दिन देशभर में ट्रैक्टर यात्रा निकाली जाएगी। किसान का हथियार ट्रैक्टर ही है। पुलिस प्रशासन से भी यह कहना चाहते हैं जब हमारा किसान ट्रैक्टर पर हो तो सामने मत आना।

किसानों से मिलने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि डरोगे तो जमीन जाएगी। बिहार सरकार को एक महीने का टाइम दे रहे हैं। एक महीने के बाद हम बिहार आएंगे। बिहार में हमारी यात्रा ट्रैक्टर से निकलेगी। फरवरी 20 के बाद हम आएंगे।

हमारे पास भूमि अधिग्रहण एक्ट का कानून है। हम अपना जमीन इस तरह नहीं जाने देंगे। यदि जमीन लेनी है तो दोगुनी जमीन दो। राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर बिहार में आंदोलन करेंगे। दस दिन बिहार में रहकर आंदोलन को तेज करेंगे। बिहार के लोगों को मजदूर नहीं बनने दिया जाएगा। जमीन छिनी जा रही है इसका भी आंदोलन होगा। 20 फरवरी के बाद इन्ही खेतों में ट्रैक्टर चलाएंगे। देश में अब किसानों पर लाठीचार्ज नहीं होगी। जिस दिन किसानों पर लाठीचार्ज होता है उसी दिन से आंदोलन शुरू हो जाता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें