अप्रैल,27,2024
spot_img

Madhubani News | भारी मात्रा में ब्राउन शुगर, हशीश, गांजा, प्रतिबंधित दवा, Indian और Nepali Currency के साथ महिला समेत दो तस्कर गिरफ्तार

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani/Basopatti/ Jaynagar News| भारी मात्रा में ब्राउन शुगर, हशीश, गांजा, प्रतिबंधित दवा, Indian और Nepali Currency के साथ महिला समेत दो तस्करों की गिरफ्तारी से बड़ी कामयाबी मिली है जहां महिनाथपुर से पकड़े गए महिला और एक पुरुष तस्कर की गुप्त सूचना पर एसएसबी और स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तारी के साथ बड़ी कार्रवाई की है।

Madhubani News| भारत-नेपाल सीमा चौकी जानकीनगर के इलाके में बड़ी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, एसएसबी 48 वीं वाहिनी जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी जानकीनगर के जिम्मेवारी के इलाके के महिनाथपुर में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी मिली। उप कमांडेंट/प्रचालन विवेक ओझा के गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम को वाह्य सीमा चौकी कमला से तथा दूसरी टीम को वाह्य सीमा चौकी उसराही से गठित की गयी।

Madhubani News| तस्करों के निजी घर पर रेड

इस पूरे ऑपरेशन को विवेक ओझा उप-कमांडेंट/प्रचालन 48 वीं वाहिनी की अगुवाई में किया गया। विशेष गठित टीमों की ओर से तस्कर के निजी घर पर रेड किया गया जो कि भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 273/35 से 500 मीटर भारतीय क्षेत्र में है। रेड के दौरान 02 तस्करों को भारी मात्रा में ब्राउन शुगर-128 ग्रा,गांजा -275 ग्राम, हशीश 49 ग्राम मोटरसाईकल-01 नग, प्रतिबंधित दवाईयों में (सिरप-425 नग, टैब्लेट-237 नग एवं कैप्सुल -184 नग), मोबाइल-03, एल जी टैब्लेट-01 नग,लैपटॉप-01 नग, डिजिटल तराजू-01 नग के साथ-साथ भारतीय मुद्रा-रुपय 53,000/- एवं नेपाली मुद्रा- रुपय 29,945/- की जब्ती कर गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई में पुलिस को भी सम्मलित किया गया।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| BJP नेता के बेटे का खौफनाक मर्डर..| पहले अगवा किया, हाथ-पैर बांधा, जमकर पीटा, तेजाब पिलाई...फिर तेजाब से नहलाकर जला दिया

Madhubani News| गिरफ्तार तस्करों के पास ये सब

21 वर्षीय मो. जुमान पिता मो. तस्लीम, वार्ड 9, महिनाथपुर, मधुबनी,48 वर्षीय अजीमा खातून पत्नी तस्लीम मंसूर , वार्ड 09 महिनाथपुर मधुबनी शामिल हैं।गिरफ्तार किए गए तस्कर एवं जप्त किए गए बड़ी मात्रा में ब्राउन शुगर, गांजा, हशीश,प्रतिबंधित दवाएं, बाइक, मोबाइल और लैपटॉप को सुपुर्द करने की अग्रिम कार्रवाई चल रही है।

Madhubani News| प्रतिबंध का है पूरा प्रबंध

भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय मे भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा। 48 वीं वाहिनी जयनगर के कमांडेंट गोविंद सिंह भंडारी ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों के रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत हैं और अवैध गतिविधियों को रोका जा रहा है और भारत-नेपाल सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jayanagar News| प्रेम अगन में विघ्न...प्रेमी निकला धोखेबाज...गर्भवती किया, छोड़ा, Punjab में FIR...@फिर Zero FIR अब Jaynagar Police के पास

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें