मई,7,2024
spot_img

फ्रांस के पर्यावरण मंत्री सोमवार को सूरत आएंगे, मेट्रो रेल समेत कई परियोजनाओं का लेंगे जायजा

spot_img
spot_img
spot_img

सूरत/अहमदाबाद, देशज न्यूज। फ्रांस के पर्यावरण मंत्री बारबरा पोम्पिओ सोमवार को दस घंटे की यात्रा पर सूरत आ रहे हैं। सूरत में वे विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे और नगरपालिका के चल रहे कार्यों का निरीक्षण करेंगे। फ्रांस ने पहले सूरत मेट्रो रेल परियोजना के लिए 2100 करोड़ रुपये के ऋण की घोषणा की है।

 

नगर आयुक्त बंछानिधि पाणि ने कहा कि लंबे अंतराल के बाद एक राष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री सूरत शहर का दौरा करने आ रहे हैं। इससे पहले, फ्रांस और जर्मनी ने संयुक्त रूप से सूरत मेट्रो के लिए 2,100 करोड़ रुपये के ऋण की घोषणा की थी। सूरत मेट्रो के लिए 250 मिलियन यूरो के ऋण के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें:  Cash-for-votes in Madhubani: लोकतंत्र शर्मसार | Voter को प्रलोभन देते BJP नेता सत्यनारायण अग्रवाल समेत 2 गिरफ्तार। Madhepur Police का Big Action

फ्रांसीसी पर्यावरण मंत्री, भारत में फ्रांस के राजदूत और महावाणिज्य दूतावास सहित दस से पंद्रह उच्च रैंकिंग अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को यहां पहुंचेगा। फ्रांसीसी प्रतिनिधिमंडल हवाई अड्डे से सीधे मानपा कार्यालय पहुंचेगा। सूरत से संबंधित प्रस्तुति पालिका कार्यालय में दिखाई जाएगी। फिर वे विभिन्न परियोजना स्थलों का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Cash-for-votes in Madhubani: लोकतंत्र शर्मसार | Voter को प्रलोभन देते BJP नेता सत्यनारायण अग्रवाल समेत 2 गिरफ्तार। Madhepur Police का Big Action

 

प्रतिनिधिमंडल कमांड सेंटर, बमरोली बायो-डायवर्सिटी पार्क, प्लास्टिक वेस्ट प्रोसेस प्लांट का दौरा करने के बाद किले का दौरा करेगा। प्रतिनिधिमंडल शाम 7 बजे के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना होगा। 31 जनवरी को पूरे कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। शहर में सैनिटेशन सर्वे के लिए बोर्ड लगाए जाएंगे। चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण फिलहाल इस यात्रा के बारे में कोई बड़ी घोषणा नहीं की जाएगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें