अप्रैल,27,2024
spot_img

Bihar में Corona हुआ प्रचंड, मत कीजिए अनदेखी पहनिए मास्क, 24 घंटे में मिले 129 नए मरीज

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में बीते शनिवार को कोरोना के 129 नए मामले सामने आए है, इनमें पटना के 60 मरीज हैं।

जानकारी के अनुसार, बिहार में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं। सूबे में नए 129 कोरोना मरीज मिले जबकि एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई है। बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 400 के पार हो चुका है इसमें सिर्फ पटना में अकेले 224 मामले हैं।

कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा पूरे देश में बढ़कर 53,720 हो गया है। शनिवार को लगातार दूसरा दिन ऐसा रहा जब 24 घंटों के भीतर 20 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई। बिहार की बात करें तो शनिवार को यहां 129 कोरोना के नए मरीज मिले। इसके साथ ही बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 412 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Education Department News | स्कूल निरीक्षकों के वेतन पर लगी रोक

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार के बीच बिहार में 45022 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 129 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें  सबसे ज्यादा मरीज पटना में मिले।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार अब तक 412 सक्रिय मामलों में से 224 अकेले पटना जिले में हैं, जो कुल सक्रिय मामलों का 54% है। भागलपुर और मुजफ्फरपुर में 22-22 सक्रिय मामले हैं। जो पहले पांच से कम जिलों तक वायरस सीमित था, अब राज्य के 26 जिलों में फैल गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Darbhanga Court News | नाबालिग से Torture में लोहा सिंह लालदेव की कटेगी 1 साल जेल में, POCSO Special Judge Protima Parihar का कड़ा फैसला

राजधानी पटनी में 60, मुंगेर और मुजफ्फरपुर में 9-9, गया में 5, कैमूर में 4, खगड़िया में 8, पूर्णिया में 7, गोपालगंज, भागलपुर, सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण में 3-3, सहरसा, दरभंगा और रोहतास में 2-2, किशनगंज, पश्चिम चंपारण, बेगूसराय और मधुबनी में एक-एक नए कोरोना मरीज मिले हैं।

आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज राजधानी पटना में है। अकेले पटना में एक्टिव केस की संख्या 224 है। ऐसे में पटना में कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा है।

वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। विभाग का कहना है कि बिना किसी काम के घर से बाहर न निकलें, जरूरत पड़ने पर ही बाहर जाए और मास्क लगा कर रखें।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | फूल तोड़वा हत्याकांड में Naveen Singh का कोर्ट में सरेंडर

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें