अप्रैल,28,2024
spot_img

समस्तीपुर की घटना दोहरा गया नवादा…कर्ज में डूबे परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, 5 की मौत, एक लड़ रहा जिंदगी से

spot_img
spot_img
spot_img

समस्तीपुर में एक परिवार फंदे पर झूल गया था। वह भी कर्ज में डूबा था। बार-बार उसे प्रताड़ित किया जा रहा था अब यही प्रताड़ना की आग नवादा पहुंची जहां शहर के गढ़पर मुहल्ले में बीती देर रात एक ही परिवार के 6 लोगों ने सल्फास की गोली खा ली। इनमें से पांच की मौत हो गई, वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

मृतकों में केदारनाथ प्रसाद गुप्ता, पत्नी अनिता गुप्ता, बेटी सोनक्षी कुमारी, बेटा ध्रुव कुमार की मौत हो गई। इसके अलावा एक मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। वहीं, बेटी साक्षी कुमारी की हालात गंभीर बनी हुई है। पढ़िए कर्ज से दबे परिवार की मौत की पूरी रिपोर्ट

 

जानकारी के अनुसार, स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक काफी कर्ज में डूबे हुए थे। जिसे परेशान होकर आत्महत्या करने की बात सामने आ रही है। इस मामले में पुलिस भी अभी कुछ नहीं बता रही है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| एनएच 227 पर दो बाइक की सीधी टक्कर, एक की मौत, तीन नाजुक

 

बताया जा रहा है कि यह लोग कर्ज में डूबे हुए थे। इसके लिए इन्हे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। कर्जदार पीड़ित परिवार के साथ रोज गाली गलौच करता था। इससे परेशान होकर परिवार के छह लोगों ने जहर खा लिया। पीड़ित परिवार रजौली के अम्मा गांव के रहने वाले हैं। ये सभी नवादा में किराए के कमरे पर रहे थे। नवादा में ये परिवार व्यापार करके अपना गुजारा करता था। व्यापार के लिए इन्होंने यहां एक शख्स से कर्ज लिया था, जिसे ये लोग चूका नहीं पा रहे थे।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पुरानी फिल्मों वाली शादी...No Helicopter, No Luxury Car...20 बैलगाड़ियों पर दुल्हे के साथ निकलीं 100 लोगों की बरात

जानकारी के अनुसार, पीड़ित परिवार के मुखिया केदार लाल गुप्ता शहर के विजय बाजार में फल की दुकान चलाते थे। फल के व्यापार के लिए उन्होंने महाजन से कर्ज लिया था। कर्ज नहीं लौटाने पर महाजन के द्वारा काफी प्रताड़ित किया जा रहा था। इससे तंग आकर शहर की कृषि फार्म के मजार के पास जाकर सभी ने जहर खा लिया इसमें परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

सदर अस्पताल नवादा के उपाधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है। उपाधीक्षक अजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि बीती देर रात चार सस्पेक्टेड जहर के मामले का केस हमारे पास आया था। जिसमें से एक बच्चा ध्रुव कुमार की मौत इलाज के दौरान हो गई।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jayanagar News| Nepali Railway Station के Ticket Counter के पास लगी आग...फिर ये हुआ...? IRCON के Joint Deputy GM Vivek Nigam

 

तीन को हमने पावापुरी अस्पताल रेफर किया था, जिसकी वहां मौत हो गई। जबकि एक बच्ची साक्षी कुमारी को उन्होंने लेने से मना कर दिया जिसका इलाज यहां चल रहा है और वह भी गंभीर है। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल पांच लोगों की जहर खाने से मौत हो चुकी है।

 

 

ये परिवार रजौली के अम्मा गांव के रहने वाले हैं, जो लंबे समय से नवादा में किराए के मकान में रह रहे थे। नवादा में इनका व्यापार था। इन्होंने पास में रहने वाले किसी व्यक्ति से कर्ज लिया था, जिसे ये लोग चुका नहीं पा रहे थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें