मई,3,2024
spot_img

कोचिंग से घर लौट रहे बच्चों से लदा नाव पलटा, एक दर्जन बच्चे डूबे, विरोध में ग्रामीणों का सड़क पर उतरकर प्रदर्शन

spot_img
spot_img
spot_img

अररिया जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र के रमरय घाट पर नाव पर पलटने से सवार एक दर्जन से अधिक बच्चे डूब गये। जिसे देख अगल-बगल के खेतों में काम कर रहे मजदूरों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला है। हालांकि अभी भी एक बच्चा लापता है।जिसे खोजने के लिए एसडीआरएफ की टीम लगी है।

जानकारी के अनुसार, कोचिंग से घर लौटने के दौरान तारन के रमई इलाके में यह बड़ा हादसा हुआ है। नाव पर दर्जन भर से ज्‍यादा बच्‍चे सवार थे। बीच नदी में नाव पलट गई। सभी बच्‍चे नदी में डूब गए। गोताखोर, नाविक और ग्रामीणों की मदद से बच्‍चों को निकाल जा रहा है। अभी भी तीन बच्चे लापता हैं।

इस घटना के विरोध में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। लोगों बहुत नाराज हैं। लोगोंं ने कहा कि आज के समय में भी सड़क और पुल नहीं रहने के कारण लोगों को नदी पार कर जाना होता है। यहां त‍क क‍ि बच्‍चों को भी स्‍कूल व पढ़ाई के लिए जाने के लिए काफी परेशानी होती है। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Araria News| Muzaffarpur News| अररिया चुनाव कराने आए मुजफ्फरपुर के जवान की मौत

इधर घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने पुल निर्माण की मांग को लेकर अररिया-सिलीगुड़ी एनएच को रमरय गांव के पास जाम कर दिया है।जिसके कारण सैकड़ों गाड़ियां फंसी हुई है।सूचना के बाद जोकीहाट अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचे और अररिया से लापता बच्चे को खोजने के लिए एसडीआरएफ की टीम को लगाया है।घटना बकरा नदी में तारन के रमरय घाट के पास की है।

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि गांव के बच्चे कोचिंग में पढ़ने के लिए नाव से नदी पार कर जाते हैं।इसी क्रम में छोटे से नाव पर 18 से 20 की संख्या में बच्चे सवार थे।अचानक नाव में पानी भर जाने के कारण नाव बीच धार में पलट गई।जिससे नाव पर सवार सभी बच्चे पानी मे डूब गये।कई बच्चों ने खुद पानी से सुरक्षित बाहर निकला तो कई बच्चों को अगल-बगल के खेत मे काम कर रहे मजदूरों में सुरक्षित बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| अग्निशमन वाहन से कुचलकर गर्भवती महिला की मौत, विरोध में आगजनी, बवाल, भाग रहे वाहन को रोक रहे दो बाइक सवार को भी चालक ने कुचला, डीएमसीएच रेफर

शुरू में तीन बच्चों के लापता होने की बात कही जा रही थी।सूचना के बाद जोकीहाट अंचलाधिकारी समेत थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अररिया से एसडीआरएफ टीम को बुलाकर लापता बच्चे की खोजबीन करनी शुरू की।इधर घटना से आक्रोशितों ने सड़क को जाम कर दिया और घाट पर वर्षों से की जा रही पूल निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।घण्टों जाम के कारण सैकड़ों वाहन अररिया-सिलीगुड़ी मार्ग में फंस गई।

मामले को लेकर अररिया डीएम इनायत खान ने बताया कि जोकीहाट अंचल के रमरय धाट पर नाव पलट जाने के कारण बारह लोगों के डूबने का समाचार भ्रामक है। इस संबंध में अंचलाधिकारी द्वारा वस्तुस्थिति स्पष्ट करते हुए बताया गया कि सुबह में दर्जनों की संख्या में ग्रामीण एव बच्चें तारण पंचायत में रमरय घाट पर नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे।

इसी दौरान नाव पलट जाने के कारण लोग नदी की प्रवाह के चपेट में आ गये। स्थानीय लोगों की सहयोग से सभी को निकाल लिया गया है और सभी लोग सुरक्षित है। परन्तु एक बच्चा मो0 गुलाब (उम्र 14 वर्ष) पिता मो0 तनवीर ग्रा0- तारण वार्ड नं0-07, जिला अररिया जो अब तक लापता है। घटना स्थल पर एसडीआरएफ की टीम खोज-बीन कर रही है। उक्त घटना पर जिला प्रशासन द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Siwan News| आर्केस्ट्रा में गाने की फरमाइश पर बराती की पहले पिटाई, फिर चाकू से गोद हत्या

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें