अप्रैल,27,2024
spot_img

Bihar Corona Update: बिहार में टूटा 24 घंटे का रिकॉर्ड, 137@ नए कोरोना मरीज

spot_img
spot_img
spot_img
बिहार में कोरोना ने फिर ऐसी रफ्तार पकड़ी है अगर समय रहते लोग और प्रशासन नहीं चेता तो हालात पटना में जो दिख रहे वहीं अन्य जिलो के भी हो जाएंगें जहां 69 समेत 137 नए केस मिलने से हड़कंप मचा है।

पटना के 69 समेत बिहार में रविवार को कोरोना के 137 नए मामले सामने आए। एक दिन पहले 129 मरीज सामने आए थे। नए मामले के साथ ही राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 493 हो गई। भागलपुर में एक साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जबकि सबौर में महिला मरीज की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार, बिहार में कोरोना के केस अब तेजी से बढ़ रहे हैं। सूबे में नए 129 कोरोना मरीज मिले जबकि एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई है। बिहार में 15 दिनों में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 412, एक अप्रैल को संख्या नौ थी।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News | फिर पाली में आग ने खेली तबाही की पारी...तीन घर समेत आरा मशीन खाक, 4 दिनों में 100 से अधिक घर हो चुके हैं जमींदोज

जानकारी के अनुसार,कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. अब धीरे-धीरे भयावह रूप लेता जा रहा है। बीते दिनों में कोरोना से दो मरीज अपनी जान गवां चुके है। प्रदेश में रविवार को 137 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

पटना में बीते 24 घंटे में कोरोना के 60 नए मरीज मिले हैं। इनमें दो स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 223 के पार पहुंच गई है। अभी तक सबसे ज्यादा मामले पीएमसीएच में 85 लोगों की जांच में मिले है।

मुंगेर में रविवार को कोरोना के 8 नए मरीज मिले हैं। अब तक 48 घंटे में कोरोना के 17 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 23 पहुंच चुका है।

इधर, बढ़ते कोरोना को देखते हुए नवादा से विक्रम सिंह ने बताया है कि यहां एक बार फिर कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। सरकार ने पुनः वैक्सीनेशन चालू करने का निर्णय किया है, जिन जिलों में वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | हे ईश्वर !! रामचंद्र के उपकार का ऐसा सिला....शादी में काल को न्यौता...

उन जिलों में पुनः वैक्सीनेशन उपलब्ध कराई गई है। नवादा जिले में कौर्बी वैक्स वैक्सीन की पांच सौ डोज उपलब्ध कराई गई है। इसके बाद से वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। पढ़िए पूरी खबर

रविवार को कोरोना के 137 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जो कि इस साल एक दिन में मिले कोरोना मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। पटना जिले में पिछले 24 घंटे में 69 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

हालात यह हो गए हैं कि अब मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है। अब तक राज्य में 9 कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या अब 500 के करीब पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार, 137 नए केस आने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है। पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है। इसके बाद खगड़िया में 26, भागलपुर में 25, मुंगेर और  मुजफ्फरपुर 23 एक्टिव मरीज हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Darbhanga Court News | नाबालिग से Torture में लोहा सिंह लालदेव की कटेगी 1 साल जेल में, POCSO Special Judge Protima Parihar का कड़ा फैसला

इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में कुल 55600 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है। साथ ही कोरोना से जुड़ी सभी सावधानियों का पालन करने की सलाह दी है। जानकारों की मानें तो अभी जो आंकड़े आ रहे हैं वो हकीकत से कम हैं क्योंकि कई लोग टेस्ट नहीं करा रहे हैं।

देश में शनिवार को कोरोना के मामलों में कमी देखी गई। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 10,093 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 23 लोगों की मौत हुई है।

एक्टिव केस बढ़कर 57,542 हो गए हैं। डेली पॉजिटिविटी रेट 5.61% पर पहुंच गई है। इससे पहले शुक्रवार को 10 हजार 753 और गुरुवार को 11 हजार 109 मामले सामने आए थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें