अप्रैल,28,2024
spot_img

Bihar में ‘द बर्निंग ट्रेन’ होने से बची Puri Jaynagar Express, आग की पटरी पर खंभे के रॉड को तोड़ते सरपट दौड़ीं पूरी-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन, चिल्लाते रहे लोग

spot_img
spot_img
spot_img

शुक्रवार को हावड़ा-दिल्ली रेलवे के ओवर हेड में बड़ा हादसा होते होते बचा। जमुई के सिमुलतला रेलवे स्टेशन के पास की घटना है जहां रेलवे के ओवर हेड तार में अचानक आग लग गई, और धू-धू कर जलने (Puri Jaynagar Express saved from ‘The Burning Train’ in Bihar) लगी।

इस दौरान पूरी-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन ओवरहेड तार को और प्रभावित करते हुए खंभे के रॉड को तोड़ते हुए आगे जाकर खड़ी हो गई। हावड़ा-दिल्ली मेन रेल लाइन पर जमुई के पास सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। 6-7 घंटे तक ट्रेन का परिचालन ठप होने के बाद अलग-अलग स्टेशनों पर गाड़ियां रुकी रहीं। दोपहर 1:00 बजे से परिचालन शुरू हो सका।

जानकारी के अनुसार, रेल लाइन के ओवरहेड तार में अचानक आग लग गई। इसी दौरान पुरी-जयनगर एक्सप्रेस पहुंच गई। ट्रेन की गति तेज थी तो ड्राइवर चाह कर भी घटनास्थल से पहले गाड़ी नहीं रोक पाया। इस तरह ट्रेन आग की लपटों के बीच आगे निकल गई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kamtaul News| कमतौल की ये लड़की...On Target... Kidnapping की Mystery

ट्रेन की रफतार ज्यादा होने की वजह से ड्राइवर उसे रोक नहीं पाया जिससे ट्रेन लपटों के बीच से निकल गई। इस घटना के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि आग ट्रेन तक नहीं पहुंची, और बड़ा-बड़ा हादसा होते-होते बचा।घटना सिमुलतला और घोरपड़ान रेलवे स्टेशन के कोटरवा जंगल के पास घटी है।

हादसे के बाद अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। पाटलिपुत्र एक्सप्रेस सिमुलतला रेलवे स्टेशन पर खड़ी है तो वहीं हावड़ा मोकामा एक्सप्रेस घोरपाड़न स्टेशन के पास खड़ी है।ट्रेन के ड्राइवर आर बेसरा ने सिमुलतला के ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर महेश कुमार को घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:  Delhi Congress Chief Lovely Resigns | आप नहीं पसंद...हाथ से छूटे लवली

हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। यात्रियों ने बताया कि  गांव के लोग गाड़ी रोकने के लिए चिल्ला रहे थे। हाथ से इशारा करते हुए ट्रेन को रोकने की कोशिश कर रहे थे लेकिन रफ्तार ज्यादा होने के कारण आग की लपटों के बीच ट्रेन आगे निकल गई। बाद में ट्रेन रोकी गई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | पछुआ वाली आग ले गई बेटी की शादी की खुशियां...दो घरों में 5 लाख कैश, लाखों के सामान भस्म...कैसे होगी अब बिटिया की एक मई की शादी...

सूचना मिलने के बाद रेल अधिकारी जांच में जुट गए हैं। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उधर, ओवरहेड तार में आग लगने के बाद हावड़ा-नई दिल्ली मुख्य रेल लाइन के जसीडीह-किउल रेलखंड पर अप मेन लाइन में ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। पिछले 5 घंटे से इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें