अप्रैल,30,2024
spot_img

Internet बंद: विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी, दो पक्षों के बीच झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद

spot_img
spot_img
spot_img

छपरा से बड़ी खबर है जहां दो पक्षों के बीच हुई झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी के बाद अगले दो दिनों तक सोशल मीडिया प्लेटफार्म बैन करने का आदेश जारी किया गया है।

छपरा शहर समेत अनुमंडल क्षेत्र में आज से लेकर 29 अक्टूबर की शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट सोशल साइट्स सेवा को बंद कर दिया गया है। जिन सोशल साइट्स को बंद किया गया है, उसमें फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प, गूगल समेत अन्य 12 प्लेटफार्म शामिल हैं।

आज शुक्रवार के दिन अहले सुबह मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प और पत्थरबाजी के बाद छपरा पुलिस प्रशासन ने दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा को बंद करने का आदेश दिया है। वहीं, प्रशासन ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसके साथ ही पुलिस शहर के हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। हालांकि अभी वहां की स्थिति सामान्य है।

यह भी पढ़ें:  Chhattisgarh Road Accident | पिकअप जा घुसी टाटा 407 में, छठी कार्यक्रम से लौट रहे 9 की मौत, 23 लोग जख्मी

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। हालांकि यह आदेश रेलव, बैंकिंग सेक्टर व अन्य सरकारी सेवाओं पर लागू नहीं होगा। छपरा के भगवान बाज़ार थाना क्षेत्र के नई बाज़ार इलाक़े में विसर्जन को लेकर दो पक्षों में मारपीट की सूचना है। पथराव में आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं।

गृह विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सारण के डीएम और एसपी ने रिपोर्ट किया है कि छपरा सब डिवीजन में असामाजिक तत्व इंटरनेट के माध्यम से ऑब्जेक्सनेबल कंटेंट प्रसारित कर सकते हैं। इससे लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति गंभीर हो सकती है। इसके मद्देनजर छपरा सदर सब डिवीजन में शांति स्थापित करने के लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna High Court News | बिहार में 10 हजार से ज्यादा ANM की होगी बहाली, Patna High Court का Big Decision

घटना के बाद इलाक़े में एसपी के नेतृत्व में पुलिस कैंप कर रही है। बताया जाता है। मां दुर्गा का जुलूस निकल रहा था। इसके बाद एक पक्ष की ओर से पत्थरबाज़ी की गई। पुलिस ने बताया कि जिले के भगवानबाजार में स्थिति को तुरंत नियंत्रित कर लिया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें