मई,5,2024
spot_img

Patna में झोपड़पट्टी में रहने वाले सौ से अधिक उपद्रवियों ने किया शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए Swatantrata Sangram Express पर पथराव

spot_img
spot_img
spot_img

पटना के ब्लॉक चौराहा के पास झोपड़पट्टी में रहने वाले सौ से अधिक उपद्रवियों ने शनिवार सुबह झांसी से कोलकाता जा रही ट्रेन संख्या 22198 प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया।

बताया जा रहा है कि ट्रेन के दो डिब्बों के टॉयलेट में शराब की खेप लेकर दो तस्कर जा रहे थे।  जिसके बाद इन्हीं को छुड़ाने को लिए उपद्रवियों ने ट्रेन पर हमला कर दिया। वही्ं इस पूरे मामले पर बताया जा रहा है कि दोनों ने टॉयलेट को अंदर से लॉक कर लिया था।

काफी देर से यात्री टॉयलेट का दरवाजा न खुलने से परेशान थे। यात्रियों ने इसकी सूचना ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रही आरपीएफ की टीम को दी।

हमले में ट्रेन की कई खिड़कियों के कांच टूट गए। कई यात्री जख्मी भी हुए हैं। आधे घंटे तक हो-हंगामे के बाद आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन की टॉयलेट से दो तस्करों के साथ एक दर्जन से अधिक बैकपैक में रखी शराब की बड़ी खेप बरामद की है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| सरकारी आवास बनें निजी अपार्टमेंट, अब ऐश-मौज के दिन पड़ेगा महंगा, लगेगा Maintenance Charge, देने पड़ेंगे किराया, Salary से होगी Deduct

पटना आरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि कुछ उपद्रवी ट्रेन में शराब लेकर चढ़े थे। इसी को लेकर यारपुर के कुछ लोगों द्वारा ट्रेन पर पथराव कर दिया गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रेन से दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में 13 बैग शराब पुलिस ने जब्त किए हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | Khutauna News| लगा दी बाहर से कुंडी, घरवालों को भनक लगी नहीं, दो घरों से लाखों कैश और ज्वेलर्स उड़ा ले गए अपराधी

बताया जा रहा है कि ट्रेन के दो डिब्बों के टॉयलेट में शराब की खेप लेकर दोनों तस्कर जा रहे थे। तस्करों ने टॉयलेट को अंदर से लॉक कर लिया था। काफी देर से यात्री टॉयलेट का दरवाजा न खुलने से परेशान थे। किसी अनहोनी की आशंका को देख यात्रियों ने इसकी सूचना ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रही आरपीएफ की टीम को दी।

आरपीएफ के जवानों ने टॉयलेट का दरवाजा खुलवाना चाहा, लेकिन तस्करों ने अंदर से दरवाजा नहीं खोला। इससे ट्रेन में हड़कंप मच गया। टॉयलेट में अपराधियों के छिपे होने की आशंका के बीच यात्री दहशत में आ गए। ट्रेन में हो-हंगामा मच गया।

इसी बीच ट्रेन पटना के ब्लॉक चौराहा के पास पहुंची। तभी उपद्रवियों ने शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए ट्रेन पर हमला कर दिया। झोपड़पट्टी में रहने वाले असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर ताबड़तोड़ पथराव शुरू कर दिया, जिससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Araria News| Muzaffarpur News| चुनाव ड्यूटी कराने Araria आए एक और Muzaffarpur के जवान की मौत

आनन-फानन में आरपीएफ के जवान सभी बोगियों को लॉक करने लगे, ताकि लूटपाट न हो। आरपीएफ की तरफ से पटना जंक्शन से काफी संख्या में फोर्स भेजा गया। रेल पुलिस के साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस भी पहुंच गई।

इसे बाद पुलिस ने दोनों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पथराव में ट्रेन के कई बोगियों के शीशे टूट गए हैं। कुछ यात्रियों को चोटें भी आई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें