अप्रैल,29,2024
spot_img

घूसखोर मोबाइल दारोगा, करोड़ों डकारा, अब आवास पर Vigilance की Raid, मिले कैश, कई ATM, LIC और बैंक एकाउंट

spot_img
spot_img
spot_img

किशनगंज का घूसखोर दारोगा और परिवहन विभाग के प्रवर्तन अवर निरीक्षक (आरटीओ) विकास कुमार पर निगरानी का शिकंजा कस गया है। इसके पास से करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है। आठ बैंक खाता और निवेश के कागजात मिले हैं।

मोबाइल दारोगा विकास कुमार के खिलाफ पटना के निगरानी थाने में मामला दर्ज करवाया गया था। उसके बाद जांच में उनके खिलाफ एक करोड़ 36 लाख का आय से अधिक संपत्ति का मामला बना। इसके लिए निगरानी ने थाना कांड संख्या 19/2023 दर्ज किया। उसके आलोक में न्यायालय से वारंट निर्गत कर शुक्रवार को एक साथ पांच जगहों पर तलाशी लिया जा रहा है।
निगरानी विभाग के डीएसपी शिव कुमार साह ने जानकारी देते हुए बताया कि विकास कुमार प्रवर्तन अवर निरीक्षक परिवहन विभाग किशनगंज के खिलाफ निगरानी में परिवाद दिया गया था। जांच किया तो एक करोड़ 36 लाख का आय से अधिक संपत्ति का मामला बना। इसके लिए निगरानी थाना कांड संख्या 19/2023 दर्ज किया गया।
निगरानी टीम की ओर से किशनगंज, लखीसराय सहित पांच ठिकानों में छापेमारी की गई है। मामले में प्रवर्तन अवर निरीक्षक विकास कुमार के खिलाफ निगरानी थाने मेंं 1.36 करोड़ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज है।
मोबाइल दारोगा के आवास पर विजिलेंस की छापेमारी में 80 हजार कैश, आठ एटीएम, एलआईसी और बैंक एकाउंट मिले हैं। इसपर एक करोड़ 36 लाख रुपए की आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है। विजिलेंस की सात सदस्यीय टीम पूछताछ कर रही है। पढ़िए पूरी खबर 
यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | अपहरण-हत्या में 28 साल बाद Ex MLA Tarakeshwar Singh को उम्रकैद

 

 

किशनगंज से मिली जानकारी के अनुसार, परिवहन विभाग के प्रवर्तन अवर निरीक्षक (आरटीओ) विकास कुमार के निजी आवास पर पटना से शुक्रवार को आयी निगरानी विभाग की टीम छापेमारी कर रही है।

आरटीओ पर आय से अधिक सम्पति के मामले में छापेमारी हुई है। शहर के हलीम चौक स्थित उनके आवास के अलावा उनके कार्यालय, लखीसराय में उनके पैतृक आवास, देवघर में फ्लैट में भी टीम ने छापेमारी की है।

किशनगंज में उनके आवास पर छापेमारी में 80 हजार रुपये कैश, 8 एटीएम कार्ड बरामद, कई बैंक खाते, एलआईसी के बॉन्ड बरामद किए गये है।

यह भी पढ़ें:  Chhattisgarh Road Accident | पिकअप जा घुसी टाटा 407 में, छठी कार्यक्रम से लौट रहे 9 की मौत, 23 लोग जख्मी

श्री साह ने बताया कि उसी केस के आलोक में न्यायालय से वारंट निर्गत कर आज एक साथ पांच जगहों पर तलाशी ली जा रही है। इसमें लखीसराय में पैतृक आवास में दो जगह, देवघर में फ्लैट, किशनगंज में उनका किराया का मकान व उनके कार्यालय में तलाशी ली जा रही है।

 

यह भी पढ़ें:  Madhya Pradesh News| Indore News| Surat News | लो इंदौर में भी Congress गयौ...Candidate अक्षय कांति ने Nomination के अंतिम दिन लिया नाम वापस, BJP में हुए शामिल, Congress के साथ फिर... सूरत कांड...

यहां 80 हजार कैश, 08 एटीएम कार्ड, एलआईसी और बैंक एकाउंट मिले है। आगे अनुसंधान किया जा रहा है।

 

टीम में डीएसपी अरुणोदय पांडेय, शिव कुमार साह, इंस्पेक्टर मिथलेश जायसवाल, संजीव कुमार, अवर निरीक्षक अविनाश झा, अवर निरीक्षक दिवाकर कुमार दिनकर व सिपाही सुजीत कुमार शामिल हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें