अप्रैल,29,2024
spot_img

Ex MP Dhananjay Singh News | JDU के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह को 7 साल की सजा, नहीं लड़ पाएंगें लोस चुनाव, जौनपुर की आस पर लगा ग्रहण

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

Ex MP Dhananjay Singh News | JDU के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह को 7 साल की सजा, नहीं लड़ पाएंगें लोस चुनाव, जौनपुर की आस पर लगा ग्रहण जहां उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट (Jaunpur Lok Sabha seat of Uttar Pradesh) से सांसद रहे जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह को सात साल की सजा (Dhananjay Singh sentenced to seven years) सुनाई गई है। इसके साथ ही 50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

Ex MP Dhananjay Singh News | MP-MLA कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया

अपहरण और रंगदारी के एक मामले में मंगलवार को MP-MLA कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था। आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारी कर रहे धनंजय सिंह का सियासी भविष्य अब अंधेरे में नजर आ रहा है।

Ex MP Dhananjay Singh News | जौनपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह को बड़ा झटका लगा है

उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह को बड़ा झटका लगा है। धनंजय सिंह को सात साल की सजा सुनाने और 50 हजार का जुर्माना लगने के बाद अपहरण और रंगदारी मामले का पटाक्षेप हो गया है जहां मंगलवार को MP-MLA कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Gopalganj News | चुनाव ड्यूटी में Supaul जा रहे जवानों की बस में कंटेनर ने मारी ठोकर, 3 जवानों की मौत, 12 से अधिक जख्मी

Ex MP Dhananjay Singh News | अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में दोषी करार दिए जाने के एक दिन बाद

जानकारी के अनुसार,अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में दोषी करार दिए जाने के एक दिन बाद यानि आज दह मार्च को बाहुबली पूर्व सांसद और जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह को अदालत ने सजा सुना दी। अदालत ने धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई है। साथ ही उनपर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। धनंजय सिंह को 2 साल से ज्यादा की सजा मिली है, ऐसे में वह अब आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

Ex MP Dhananjay Singh News | 10 मई 2020 को जौनपुर के लाइन बाजार थाने में मुजफ्फरनगर निवासी नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल

जानकारी के मुताबिक, 10 मई 2020 को जौनपुर के लाइन बाजार थाने में मुजफ्फरनगर निवासी नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने अपहरण और रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए धनंजय सिंह और उनके साथी विक्रम पर केस दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें:  Delhi Congress Chief Lovely Resigns | आप नहीं पसंद...हाथ से छूटे लवली

Ex MP Dhananjay Singh News | विक्रम अभिनव सिंघल का अपहरण कर पूर्व सांसद के आवास पर ले गए थे।

पुलिस की दी गई तहरीर पर आरोप लगया गया था कि विक्रम अभिनव सिंघल का अपहरण कर पूर्व सांसद के आवास पर ले गया था। वहां धनंजय सिंह पिस्टल लेकर आए और गालियां देते हुए उनको कम गुणवत्ता वाली सामग्री की आपूर्ति करने के लिए दबाव बनाया।

Ex MP Dhananjay Singh News | धमकी देते हुए रंगदारी मांगी थी

उनकी ओर से इनकार करने पर धमकी देते हुए रंगदारी मांगी थी। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने धनंजय सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

Ex MP Dhananjay Singh News | आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे धनंजय सिंह का सियासी भविष्य अब

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे धनंजय सिंह का सियासी भविष्य अब अंधेरे में चला गया है। अपहरण केस में बाहुबली धनंजय सिंह को सात साल की सजा सुनाई गई है जहां उन्होंने जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था मगर, अब सजा भुगतेंगे।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News| Gaighat Crime News| गायघाट में युवक की गला रेतकर हत्या

Ex MP Dhananjay Singh News | साल 2020 में नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण और रंगदारी मामले में जौनपुर की MP-MLA कोर्ट ने बाहुबली धनंजय सिंह को सात साल

साल 2020 में नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण और रंगदारी मामले में जौनपुर की MP-MLA कोर्ट ने बाहुबली धनंजय सिंह को सात साल की सजा सुनाई है। मंगलवार को उनको इस मामले में दोषी करार दिया गया था। इसके बाद गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था। जौनपुर से सांसद रहे धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयार में लगे हुए थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें