अप्रैल,27,2024
spot_img

CSK New Captain | MS Dhoni ने छोड़ी Chennai Super Kings की कप्तानी

spot_img
spot_img
spot_img

CSK New Captain | MS Dhoni ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी जहां आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बदल दिए गए हैं। अब महेंद्र सिंह धोनी  आगामी आईपीएल सीजन से पहले टीम की कप्तानी से अलविदा कह दिया है। इस बड़े बदलाव के बाद एमएस धोनी की जगह सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान बनाया गया है।

CSK New Captain News | एमएस धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच खिताब जीते हैं

आईपीएल के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने इसकी पुष्टि की। यानि एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 22 मार्च को भिड़ना है।

CSK New Captain News | एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ी थी

इससे पहले एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ी थी लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में फिर से टीम की कप्तानी की थी। एमएस धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच खिताब जीते हैं। पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब जीता था।

CSK New Captain News | ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी का अच्छा अनुभव है

ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी का अच्छा अनुभव है। वो रणजी में महाराष्ट्र की कप्तानी करते हैं। साथ ही एशियन गेम्स में उन्हीं की कप्तानी में टीम इंडिया को गोल्ड मेडल मिला था। धोनी उनकी लीडरशिप क्वालिटीज को जानते हैं और यही वजह है कि गायकवाड़ को कप्तानी मिली है। इस बार धोनी सीएसके के लिए अब बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज खेलते हुए नजर आएंगे और उनकी देखरेख में ऋतुराज इस जिम्मेदारी को संभालेंगे।

CSK New Captain News | उन्होंने टीम को पांच बार फाइनल में भी जगह दिलाई

धोनी ने चेन्नई को पांच बार आईपीएल तो जिताया ही इसके साथ-साथ उन्होंने टीम को पांच बार फाइनल में भी जगह दिलाई। वो इकलौते कप्तान हैं जो 10 आईपीएल फाइनल खेले हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में

चैंपियन बनी है। वहीं 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019 में उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचाया। आईपीएल शुरू होने से पहले कप्तानों का फोटोशूट होता है जिसमें धोनी की जगह गायकवाड़ पहुंचे।

CSK New Captain News | ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी चेन्नई के लिए सिर्फ 3 ही सीजन खेले

ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी चेन्नई के लिए सिर्फ 3 ही सीजन खेले हैं। उन्होंने 2020 में डेब्यू किया था और पहले सीजन में वो सिर्फ 6 ही मैच खेल पाए। लेकिन 2021 में उन्हें पूरा मौका मिला और इस खिलाड़ी ने एक शतक और 4 अर्धशतकों के दम पर 635 रन ठोक दिए।

CSK New Captain News | गायकवाड़ आईपीएल में अबतक 52 मैच खेले हैं

2022 में गायकवाड़ के बल्ले से 368 रन ही निकले लेकिन पिछले सीजन में गायकवाड़ ने 16 मैचों में 590 रन बनाकर टीम को चैंपियन बनाया।

गायकवाड़ आईपीएल में अबतक 52 मैच खेले हैं और उन्होंने 39 से ज्यादा की औसत से 1797 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 135 से ज्यादा का है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Araria News| Woman Gang Raped | मायके में महिला से चाकू के बल पर सामूहिक दुष्कर्म, मकई की खेत में 3 दरिंदे, उसी की साड़ी में हाथ-पैर बांधकर छोड़ा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें