अप्रैल,29,2024
spot_img

20  दिनों में सब्जियों के भाव में लगभग दोगुनी वृद्धि—Benipur से Exclusive

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपुर, देशज टाइम्स। लगातार हुई बारिश से धान की अच्छी उपज की संभावना बढ़ गई हैं। वहीं, बरसात की वजह से सब्जियों के दाम में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। पिछले 20  दिनों में अधिकांश सब्जियों के भाव में लगभग दोगुनी वृद्धि हुई है।

इसमें सबसे ज्यादा टमाटर का हुआ है। टमाटर के भाव आसमान छू रहा है। कुछ  दिन पहले 30 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर 50 से 60 रुपए किलो पर पहुंच गया है। बेनीपुर के बाजार में आने वाली हरी सब्जियों के भाव में अचानक वृद्धि हो गई है। इससे रसोई का स्वाद बिगाड़ दिया है।

गरीब की थाली, आमजन की रसोई से हरी सब्जियां लगातार दूर होती नजर आ रही है। पर्व त्यौहार का समय आते ही हरी सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे हैं। कल तक जो सब्जी सामान्य वर्ग के लोगों को स्वादिष्ट लग रही थी वहीं सब्जी अब उनकी पहुंच से दूर होती जा रही हैं। लोगों के घरों में जहां पहले दो-दो तरह की सब्जियां थाली में रहती थी। अब वहां भी एक ही सब्जी से काम चलाया जा रहा है। सब्जी विक्रेताओं की माने तो बीते दिनों हुऐ लगातार  बारिश से सब्जियां पर असर पड़ा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | पछुआ वाली आग ले गई बेटी की शादी की खुशियां...दो घरों में 5 लाख कैश, लाखों के सामान भस्म...कैसे होगी अब बिटिया की एक मई की शादी...

खेतों में बारिश का पानी जमा होने से उपज पर असर दिख रहा है। हालात ऐसे ही बने रहे तो कुछ दिनों में हरी सब्जियों के दाम में और ज्यादा वृद्धि होने की संभावना है। टमाटर सहित अन्य हरी सब्जियों के दाम में तेजी से उछाल बरसात में सब्जियों की खेती नष्ट होने से सामान्य हरी सब्जियों से लेकर टमाटर के दामों में तेजी से उछाल आया है। स्थानीय बाजार में रविवार को टमाटर का भाव 50 से 60 रुपए तक पहुंच गया। अन्य हरी सब्जियों के साथ-साथ आलू के दाम में भी उछाल आया है।

खुदरा में प्याज 40 ,आलू 35 रुपये किलो तक बिक रहा है। प्रति लौकी 30रूपये, परवल 60 रुपए, गोभी 70 से 80 रुपए प्रति किलो ,बैगन 50से 60 रुपए प्रति किलो ,हरा मिर्च 120से 130रू,खीरा 40रु,ओर 25 ,करैला 60रु प्रति किलो,स्थानीय सब्जी मंडी में बिक रहा है । संक्रमण काल में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सब्जियों की रहती है भूमिका इन दिनों लोग वैसे खानपान को अपना रहे हैं जिससे शरीर के अंदर रोगरोधी क्षमता का अधिक से अधिक विकास हो सके।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | पछुआ वाली आग ले गई बेटी की शादी की खुशियां...दो घरों में 5 लाख कैश, लाखों के सामान भस्म...कैसे होगी अब बिटिया की एक मई की शादी...

इसके लिए जानकारों द्वारा हरी साग सब्जी खाने की सलाह दी जा रही है। लेकिन मंडियों में इसके दाम आसमान छू रहे हैं। जो आम आदमी के पहुंच से बाहर की चीज हो गई है

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें