मई,1,2024
spot_img

बिहार के स्कूलों में कोरोना की घुसपैठ, सीतामढ़ी के एक स्कूल में कोरोना पॉजिटिव निकला छात्र, स्कूल 26 तक बंद, हड़कंप

spot_img
spot_img
spot_img

सीतामढ़ी। शिवहर के तरियानी प्रखंड के एक स्कूल में छठी कक्षा का छात्र कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके बाद डीएम सज्जन राजशेखर के निर्देश पर उक्त स्कूल को 26 मार्च तक बंद कर दिया गया। अब वहां के सभी शिक्षक और बच्चों की जांच होगी। स्कूल को सैनिटाइज कराया जाएगा। इसके बाद कोई निर्णय होगा। जिले में पहली बार कोई छात्र संक्रमित मिला।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Andhrathadi News | आज तक टोपी वाला आया नहीं...जमैला बाजार के हे जगन्नाथ...

स्वास्थ्य विभाग ने उसके गांव को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। छात्र को होम क्वारंटाइन कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छात्र के माता-पिता और आसपास के 15 लोगों का सैंपल लिया।  दस दिन पूर्व छात्र माता-पिता के साथ पूर्वी चंपारण जिले के ढाका स्थित ननिहाल गया था। लौटने के बाद गांव के स्कूल जाने लगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को स्कूल में शिक्षक और बच्चे समेत 650 लोगों का सैंपल लिया था। आई रिपोर्ट में मात्र एक छात्र में कोरोना की पुष्टि हुई।

बीडीओ संजय कुमार सिंह के अनुसार, वह दूसरे जिले से संक्रमित होकर आया था। कंटेनमेंट जोन के सभी घरों के लोगों की जांच होगी। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच बीते चार दिनों में जिले में पांच नए संक्रमित मिले हैं। प्रशासन ने जिले में तीन कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। इंट्री जोन, बस पड़ाव समेत सार्वजनिक स्थलों पर जांच जारी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections News| राजद में आए और गए रामा सिंह...। मारा Helicopter Shot...लालटेन से तौबा, Ex MP Rama Singh का RJD से इस्तीफा

 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें