मई,8,2024
spot_img

Madhubani : आपकी सेवा सराहनीय है… ग्रामीण चिकित्सकों के जज्बों को सलाम

spot_img
spot_img
spot_img

धुबनी। चिकित्सकों को धरती पर भगवान का दुसरा अवतार कहा जा रहा है। परंतू कोविड-19 की पहली एवं दुसरी लहर में भगवान के दुसरे अवतार कहलाने वाले बड़े-बड़े अस्पतालों के चिकित्सकों ने अपने-अपने हाथ खड़े कर ले रहे हैं। तथा कोविड मरीज का नाम सुनते ही अस्पतालों के संचालक मरीज को लेने से इंकार कर रहे हैं।

 

तथा वैसे मरीजों को आनन-फानन में सरकारी व अन्य अस्पतालों में रेफर कर दे रहे है। हालत ऐसी है कि ज्यादतर क्लिनिक चलाने वाले चिकित्सकों ने अपने-अपने क्लिनिकों को बंद कर खुद को सुरक्षित महसुस कर रहे हैं। ऐसे हालत में कोरोना काल में ग्रामीण स्तर पर ग्रामीण चिकित्सकों की सेवा सराहनीय है।

इन दिनों बुखार एवं सर्दी आम बात हो गई है। जैसे ही क्लिनिक चलाने वाले चिकित्सकों को बुखार एवं सर्दी वाले मरीज देखना पहुंच रहे हैं तो वहां मौजुद स्वास्थ्य कर्मी चिकित्सक के नही रहने एवं क्लिनिक बंद की बात कह कर वापस कर दे रहे हैं। ऐसे हालात में ग्रामीण स्तर पर ग्रामीण चिकित्सकों मील के पत्थर साबित हो रहे हैं। कोरोना से बिना डरे सहमें हर प्रकार के मरीजों इलाज कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Raj Bhavan To All Universities Of Bihar| बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में मनमानी खत्म, Raj Bhavan का कड़ा फरमान, No मनमानी, No New Course

रहिका प्रखंड क्षेत्र के इजरा गांव निवासी ग्रामीण चिकित्सक तौकिर अहमद उर्फ लड्डू,नूरूल इस्लाम,ललन कुमार महतो,मो फारूक एवं मोजाहिद इस्लाम उर्फ गुड्डू रात और दिन कोरोना काल में हर प्रकार के मरीजों की सेवा कर रहे हैं।Madhubani : आपकी सेवा सराहनीय है... ग्रामीण चिकित्सकों के जज्बों को सलाम

इसी तरह बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के औंसी निवासी ग्रामीण चिकित्सक मो असलम,बभनगवां निवासी ग्रामीण चिकित्सक सकील अहमद उर्फ तारा बाबू भी कोरोना काल में बिना डरे और सहमें होकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। ग्रामीण चिकित्सक तौकिर अहमद उर्फ लड्डू बाते हैं कि हम भी कुछ मरीजों को बड़े-बड़े अस्पतालों में लेकर पहुंचे तो वहां की व्यवस्था देखकर मैं भावुक हो गया। तथा उसी दिन मन में ठान लिया कि अब मुझे इस संकट की घड़ी में हर मानव की सेवा अपने वर्षो इलाज के तजुर्बा से करूंगा। कोरोना काल इस मुसीबत की घड़ी में बिना फीस लिए मरीजों का मुफ्त इलाज कर रहा हूं। कोरोना के महामारी काल में ग्रामीण स्तर पर मजबुत इरादों के साथ हर प्रकार के मरीजों का इलाज कर रहे ग्रामीण चिकित्सों के जज्बों को सलाम है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Katihar News| Earphones लगाकर Railway Track पर बैठे थे दो किशोर, गुजरी ट्रेन, दोनों कटे, ऑन द स्पॉट खून से सन गईं दो लाशें

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें