मई,18,2024
spot_img

बिहार के इस चेकपोस्ट पर वाहनों से कैश वसूली, रुपए लेते पुलिस का Video Viral, बड़े पैमाने पर बिना जांच की एंट्री हो रही है बिहार में गाड़ी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार के नवादा जिले के रजौली चेक पोस्ट पर इन दिनों पुलिसकर्मी अवैध वसूली कर रहे है. इन लोगों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई वरीय अधिकारी भी नहीं करते हैं.

 

उल्लेखनीय है कि एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो वर्दीधारी बिहार में एंट्री होने वाली हर गाड़ी से 50 रुपये वसूली कर रहे हैं. इस कदर की पुलिसकर्मी पर करवाई भी नामुमकिन के बराबर हो रही है.

सूत्र बताते हैं कि परिवहन विभाग के स्टाफ के तौर पर यह दोनों पुलिसकर्मी तैनात है. जो यहां पर प्रतिदिन झारखंड-बंगाल से आने वाली गाड़ी को इसी तरह रुकवा कर जांच करते है 50 रुपये प्रति गाड़ी लिया जाता है.

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | डरहार नहर किनारे बांध पर गरीब रहते हैं, डूब गई बच्ची, मौत पर बवाल, शव के साथ सड़क जाम

इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर शराब माफिया पर शिकंजा कसने की पूरी कोशिश जिला प्रशासन कर रही है लेकिन पुलिस के मिलीभगत से शुभ लाभ के आधार पर शराब माफियाओं का भी हौसला बुलंद है.

गाड़ी की जांच किये बगैर बिहार में शराब पहुंच रही है.

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रामप्रीत सिंह ने कहा कि यहां पर ऐसी कोई बात नहीं हुई है. यहां पर दो चौकी बनाई गई. एक परिवहन विभाग तो दूसरे उत्पाद का है.

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | CSP में अहले घुसे अपराधी, पिस्टल दिखाया, झोला में पांच लाख कैश भरा, निकले, दो अंतरजिला अपराधियो को रंगेहाथ ग्रामीणों ने दबोचा, दो फरार

परिवहन पदाधिकारी अवेंद्र मोहन सिंह ने कहा

हम लोगों की जांच चौकी के पास कोई टेंट नहीं लगाया गया है. इस फोटो के आधार पर ही यह कहा जा सकता है कि यहां पर उत्पाद विभाग की जांच चौकी है.

दोनों विभाग ने अपनस पल्ला झाड़ते हुए साफ तौर पर कह दिया है कि हम लोगों की यहां पर किसी प्रकार का कोई जांच चौकी नहीं है लेकिन सवाल यह है कि आखिर कौन यहां पर इतने बड़े वसूली करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Police Men's Association News| दरभंगा पुलिस मेंस एसोसिएशन के नई पदाधिकारी...Kanhaiya, Rajesh, Mukesh

किन लोगों के द्वारा यह पैसा लिया जा रहा है. समाजसेवी कृष्ण मुरारी पांडे ने चेक पोस्ट पर इस कदर की रिश्वतखोरी की जांच की मांग की है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें