back to top
7 अक्टूबर, 2024

बिहार का इकलौता अनोखा पति : 2 पत्नियों के बीच पति का बंटवारा, अब दोनों बीवियों के साथ बिताना होगा 15-15 दिन

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार (Bihar) के पूर्णिया से एक ओ माई गॉड वाली खबर आ रही है। यहां, पति का दो बीवियों के बीच बंटवारा हो गया है। पति का दो पत्नियों के बीच बंटवारा (Husband Sharing in Two Wives) बिहार के लिए बिल्कुल नई खबर है। साथ ही बेहद दिलचस्‍प भी।

मगर हद यह है, यह फैसला किसी पंचायत या आपसी सहमति से नहीं किया गया है, बल्कि दोनों बीवियों की फरमाइश पर पूर्णिया पुलिस परिवार परामर्श केंद्र (Parivar Pramarsh Kendra) ने  पति को 15 दिन पहली पत्‍नी और महीने के आखिरी 15 दिन दूसरी पत्‍नी के साथ रहने का निर्देश दिया है। परिवार परमार्श केंद्र के इस फैसले को लोग सलाम कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, भवानीपुर थाना के गोडियारी निवासी एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया था कि वह पहले से शादीशुदा होने के साथ 6 बच्चों का पिता भी हैं। महिला ने शख्‍स पर बरगला कर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया था। उनका कहना है कि अब उनका पति उन्‍हें साथ नहीं रखना चाहता है।

पारिवारिक विवादों का समाधान करने के लिए बने पुलिस परिवार परामर्श केंद्र ने पति का दो पत्नियों के बीच बंटवारा करने का अनोखा फैसला  सुनाया। भवानीपुर थाना के गोडियारी निवासी एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया था कि वह पहले से शादीशुदा होने के साथ 6 बच्चों का पिता भी हैं। महिला ने शख्‍स पर बरगला कर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया था। महिला का कहना है कि अब उसका पति साथ नहीं रहना चाहता है।

इस मसले को लेकर महिला परिवार परामर्श केंद्र पहुंची। केंद्र के सदस्य दिलीप कुमार ने बताया कि इस बात को सुनकर पुलिस परिवार परामर्श केंद्र भी कुछ देर के लिए असमंजस में पड़ गया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने कहा “पति को दोनों पत्नियों को रखना होगा। साथ ही उनका भरण-पोषण भी करना होगा।

परमार्श केंद्र ने दोनों को अलग-अलग घरों में रखने का भी निर्देश दिया। इस फैसले के बाद अब पति 15 दिन पहली बीवी के साथ गुजारेगा और अगला 15 दिन दूसरी बीवी के साथ रहेगा। इस बाबत तीनों से बॉन्‍ड भी भरवाया गया, ताकि बाद में कोई इस व्‍यवस्‍था मुकर न सके। इस फैसले पर पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं हैं।

दरअसल, पूर्णिया में पारिवारिक विवादों का समाधान करने के लिए बने पुलिस परिवार परामर्श केंद्र ने पति का दो पत्नियों के बीच बंटवारा करने का अनोखा फैसला दिया है। इस व्‍यवस्‍था के बाद अब पति को दो पत्नियों के साथ हर महीने 15-15 दिन रहना होगा।

पति के बंटवारे पर बीवियां सहमत
परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य दिलीप कुमार दीपक ने बताया कि इस बात को सुनकर पुलिस परिवार परामर्श केंद्र भी कुछ देर के लिए असमंजस में पड़ गया कि अब क्या किया जाए। दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने फैसला दिया कि पति को दोनों पत्नियों को रखना होगा।

साथ ही उनका भरण-पोषण भी करना होगा। परमार्श केंद्र ने इसके साथ ही दोनों को अलग-अलग घरों में रखने का भी निर्देश दिया। परिवार परमार्श केंद्र ने व्‍यवस्‍था दी कि पति 15 दिन पहली बीवी के साथ गुजारेगा तो अगला 15 दिन दूसरी बीवी के साथ रहेगा। इस फैसले से पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं। और खुशी-खुशी अपने-अपने घर चली गईं।

इससे पहले यूपी के रामपुर में पति के बंटवारा का अजीबोगरीब मामला सामने आया था। यहां एक शादीशुदा शख्‍स को दूसरी युवती से शादी करनी पड़ी। उसकी दूसरी शादी पहली पत्‍नी की सहमति के बाद हुई। एक पति की 2 पत्नियां होने से भी ज्‍यादा चौंकाने वाली बात दोनों सौतन की सहमति से पति का बंटवारा करना है। बंटवारे के तहत 2 बीवियों के पति को सप्‍ताह में 3 दिन एक के साथ तो अगले 3 दिन दूसरी पत्‍नी के साथ रहना पड़ा।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया [email protected] पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -