अप्रैल,29,2024
spot_img

Darbhanga News | घनश्यामपुर में सनातन संस्कृति की रक्षा और महापर्व की निष्ठा में जुटी मंडली का अद्भूत मिलन

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News | घनश्यामपुर में सनातन संस्कृति की रक्षा और महापर्व की निष्ठा में जुटी मंडली का अद्भूत मिलन दिखा जहां घनश्यामपुर प्रखंड क्षेत्र के सिद्ध विद्यापीठ गलमाधाम मंदिर के प्रांगण में सनातन धर्म अनुरागी संघ विचारधारा परिवार के बंधुओं की उपस्थिति में होली मिलन समारोह का आयोजन विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रबंध समिति सदस्य पंडित जीवेश्वर मिश्र की ओर से किया गया।

Darbhanga News | जन-जन के लिए उमंग, उत्साह, समृद्धि, स्वास्थ्य, सुरक्षा,

अपने मार्गदर्शन में उन्होंने बताया कि अमृत पान करने की इच्छा सभी प्राणी को होती है परंतु अमृत की रचना ,उसका संरक्षण एवं परोपकार में उसका अर्पण करने का भाव जब तक हमारे हृदय में जन्म नहीं लेता तब तक जन-जन के लिए उमंग, उत्साह, समृद्धि, स्वास्थ्य, सुरक्षा,चेतना, तथा समरसता की रक्षा का महापर्व होली अधूरा रह जाता है। जिस प्रकार आज होली के उमंग का प्रदर्शन एक दूसरे को गुलाल लगाकर करते हैं, इस प्रतीकात्मक कार्य को अपने अगल-बगल में रहने वाले बंधुओं के जीवन में होली के रंगों की तरह गुलाल के उमंग उत्साह का संचार हो इस दृष्टि से हमारा निष्काम भाव से किया गया प्रयास रंगोत्सव को यथार्थ स्वरूप प्रदान करेगा।

Darbhanga News | पुनहद, नवटोल, लगामा,हरद्वार, पाली, तुमोल, घनश्यामपुर, कुशेश्वरस्थान के कीर्तन मंडली ने

सनातन संस्कृति की रक्षा का महापर्व ,उमंग उत्साह के बीज का संचार करने वाले पर्व का नाम होली है। एक भारत ,श्रेष्ठ भारत ,विश्व गुरु भारत की संकल्पना को संस्कार, साधना, सेवा एवं समरसता के द्वारा पूर्ण करने का भाव उत्पन्न करता है होली का पर्व। इस अवसर पर पुनहद, नवटोल, लगामा,हरद्वार, पाली, तुमोल, घनश्यामपुर, कुशेश्वरस्थान के कीर्तन मंडली ने भक्ति गीत एवं होली के गीत से संपूर्ण मंदिर परिसर को भक्तिमय किया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| बाल्टी लेकर हांफता किशोर....न बची रोटी, कपड़ा ना मकान...दौड़ी करंट...राख में झड़ते चले गए सैनी और सिमिंदर के अरमान...नसीब खाक

Darbhanga News | सुमंगल की कामना

सिद्ध विद्यापीठ गलमाधाम के पुजारी रोहित कुमार झा, ग्राम पंचायत राज पुनहद के मुखिया संजीव कुमार सिंह, रविन्द्र कुमार सिंह, चंदन कुमार मिश्र, की उपस्तिथि में होली मिलन समारोह हुआ। गुरुदेव पंडित जिवेश्वर मिश्र ने भगवती एवं महादेव के आशीर्वाद स्वरुप अबीर गुलाल लगाकर सभी भक्तों को सुमंगल की कामना की।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें