मई,4,2024
spot_img

दरभंगा-बहादुरपुर गंगिया गांव में बिजली के खंभे से आ-जा रहे लोग, 50 घरों में घुसा पानी, बेखबर?

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। बहादुरपुर प्रखंड की स्थिति बाढ़ से भयावह होने लगी है। यहां के मेकनाबेदा पंचायत के गंगिया गांव में स्थिति  और विकट हो गई है। यहां बनी सड़क तकरीबन तीस फीट तक बह गई है। इससे आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। वहीं, ग्रामीणों ने हिम्मत व अपनी बेहतर सोच के बूते रास्तों को  सुगम बनाने का नया रास्ता निकाल लिया है। यहां के स्थानीय ग्रामीणों ने बिजली का खंभा बिछाकर रास्ता बनाया है।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | पहले FACEBOOK पर प्यार, छोड़ गईं घर-बार...चली साजन के द्वार...रचाई भागकर मंदिर में शादी... Madhubani का दुल्हा, Darbhanga की दुल्हन...आशीर्वाद में एक SHARE ↗️, दो LIKE ♥️

जानकारी के अनुसार, गंगिया गांव की जीवन संकट में है। यहां के बाढ़ प्रभावित लोगों ने जुगाड़ टेक्नोलॉजी से अपनी जीवन शैली को पटरी पर लाने का प्रयास किया है। वैसे, इसमें जान का जोखिम भी उठाना पड़ता है, लेकिन जीने की विवशता ऐसी,वे जोखिम की परवाह नहीं कर रहे हैं। ।Darbhanga-Flood-Effected-Gangayia Village।

 

लोग कहते हैं, बीती रात से ही बाढ़ का पानी सड़क के ऊपर से बह रहा है। पानी के तेज बहाव में सड़क टूट गई। इससे गांव का मुख्य सड़क से संपर्क टूट गया। सैकड़ों लोग बाढ़ में घिर गए हैं। पानी का बहाव इतना तेज था, इनमें उतर का आना-जाना संभव नहीं रहा। इसको देखते ग्रामीणों ने मिलकर सड़क के टूटे हिस्से पर बिजली का खंभा बिछाया। अब लोग उसी पर चल कर आ-जा रहे हैं। ।Darbhanga-Flood-Effected-Gangayia Village।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| प्रचंड पछुआ, तेज धूप, धूल फांकिए, ये अतिक्रमणकारी...सरकारी मेहमान,...सड़क जाम ले रहा कड़ा इम्तिहान

 

स्थानीय मुखिया समेत अन्य लोग इस बात से क्षुब्ध हैं लगातार जिला प्रशासन से संपर्क के बाद भी अभी तक सरकारी अमला का कहीं कोई अता-पता नहीं है। यहां पचास घरों में पानी घुस चुका है। अभी तक ना तो पॉलीथिन शीट की व्यवस्था है,  ना ही सामुदायिक रसोई की। फिलहाल हमलोगों ने खुद से बिजली का पोल डालकर आवागमन को चालू तो करवा दिया है, लेकिन इस अस्थायी व्यवस्था से काम चलने वाला नहीं है। पानी का बहाव काफी तेज है जिससे लोग काफी भयभीत हैं। ।Darbhanga-Flood-Effected-Gangayia Village।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें