अप्रैल,29,2024
spot_img

Darbhanga के बेनीपुर में, दाग अच्छे हैं, अभी भी डटे हैं, सीओ का हो चुका स्थानांतरण, फिर भी घर से निबटा रहे पसंदीदा फाइल, अंचल कार्यालय दुविधा में, “दोनों गए माया मिली न राम”

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश झा, बेनीपुर, देशज टाइम्स। अंचलाधिकारी भुवनेश्वर झा का स्थानांतरण अपने पैतृक विभाग में होने के बाद अंचल कार्यालय का हाल “दुविधा में दोनों गए माया मिली न राम” वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।

ना तो नए पदाधिकारी पदभार ग्रहण करने के लिए आ रहे हैं और ना ही पुराने पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर कार्य निपटा रहे हैं। फलस्वरूप आम लोगों को सामान्य काम में भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार, अंचल अधकारी भुवनेश्वर झा बिहार सरकार के सहकारिता संवर्ग के पदाधिकारी थे। सरकार ने नया नियम लागू करते हुए सभी गैर विभागीय पदाधिकारी को अपने मूल विभाग में वापस कर दिया है। और, राजस्व सेवा से जुड़े पदाधिकारियों का ही पदस्थापन अंचल अधिकारी के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| घनश्यामपुर-रसियारी मुख्य मार्ग पर खड़ा था ट्रक, बगल से गुजरी दो बाइक आपस में टकराईं, तीन जख्मी

इसमें बेनीपुर भी शामिल है। बेनीपुर अंचल अधिकारी के रूप में सुरेंद्र कुमार का पदस्थापन सरकार की अधिसूचना के अनुसार की गई है। लेकिन, अधिसूचना जारी होने के बाद एक पखवारा के लगभग समय बीतने के बावजूद अभी तक वे योगदान देने के लिए नहीं पहुंचे हैं।

और, ना ही पूर्व अंचलाधिकारी भुवनेश्वर झा यहां से विरमित हुए हैं। सरकार की अधिसूचना में स्पष्ट रूप से निर्देश दिया गया है 7 जुलाई तक सभी पदाधिकारी स्वत: निर्मित समझे जाएंगे। फलस्वरूप, अंचलाधिकारी पिछले 15 दिनों से कार्यालय आना बंद कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| बाल्टी लेकर हांफता किशोर....न बची रोटी, कपड़ा ना मकान...दौड़ी करंट...राख में झड़ते चले गए सैनी और सिमिंदर के अरमान...नसीब खाक

लेकिन, अपने आवास से ही पसंदीदा फाइलों का निपटारा कर रहे हैं। वैसे बेनीपुर के लिए यह कोई राजस्व विभाग के लिए पहला मामला नहीं है। पूर्व भूमि सुधार उप समाहर्ता चंदन कुमार सेवानिवृत्त होने के बावजूद 2 माह तक बेनीपुर में अपने आवास में बैठकर सरकारी फाइलों को वारा न्यारा करते रहे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News |Kusheshwarsthan News| नहीं जाएंगें 5Km दूर Vote डालने...सुन लीजिए... कुशेश्वरस्थान के नवटोलिया का....एलान है, करेंगे... Vote Boycott

और, तो और अंचल अधिकारी भुवनेश्वर झा भी अपने पद स्थापना काल से ही विवादास्पद रहे हैं। जब निवर्तमान जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने इन्हें कर्तव्यहीनता के आरोप में बाढ़ राहत कार्य से अलग करते हुए अलीनगर के अंचलाधिकारी को पदस्थापना करते हुए उन्हें जिला मुख्यालय में बैठा दिया था। लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधि के अनुरोध पर पुनः उन्हें अंचलाधिकारी का पदभार दिया गया। और, विभागीय कार्य को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें