मई,7,2024
spot_img

kusheshwarsthan बाबा कुशेश्वरनाथ मंदिर परिसर में कोरोना प्रोटोकॉल की टांय-टांय फिस्स, पूछ रहे लोग…ये कैसी व्यवस्था

spot_img
spot_img
spot_img
प्रशांत, कुशेश्वरस्थान। बिहार की प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिवनगरी बाबा कुशेश्वर नाथ मंदिर परिसर में इन दिनों कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां खुलेआम (Tie-tie Fissures of Corona Protocol) उड़ाई जा रही है।

मंदिर परिसर के मुख्य द्वार पर बिना मास्क और बिना दो गज दूरी का पालन किए लोग मुख्य द्वार पर ही जलाभिषेक कर रहे है। जानकारों की माने तो बिहार में बढ़ते कोरोना को देखते हुए पूरे बिहार में विद्यालय, मंदिरों को पूरी तरह बंद कर दिया गया।

इसके बाद बाबा नगरी कुशेश्वरस्थान के शिव मंदिर के मुख्य द्वार पर न्यास समिति की ओर से ताला तो लगा दिया गया पर पूजा पर अब तक रोक नही लगाई गई है। लोग बिना मास्क का सारा नियम की धज्जियां उड़ाकर मंदिर के मुख्य द्वार पर ही पूजा-अर्चना करते हैं।
इस कार्य में मंदिर के पंडा लोग भी काफी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। सुबह से शाम तक पंडा लोगों की भीड़ मंदिर के मुख्य द्वार पर लगी रहती है।
मंदिर परिसर से स्थानीय थाना की दूरी सिर्फ पचास फीट है तो वहीं दूसरी ओर प्रखंड मुख्यालय भी मात्र पच्चास फीट की दूरी पर है। इसके बावजूद लोगों में ना तो कोरोना का किसी प्रकार का डर है और ना ही प्रशासन का। स्थानीय प्रशासन ने तो पूरी तरह अपनी आंखें बंद कर ली है।
जानकर सूत्रों की माने तो यहां का प्रशासन सिर्फ मास्क की जांच करते हैं और जिन लोगों के पास मास्क ना हो उसे जुर्माना लगाते हैं। पर मंदिर परिसर में जो लोगों एवं पंडा की भीड़ प्रत्येक दिन इकट्ठा हो रही है उसको लेकर प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नही उठाया जा रहा है।

वहीं, स्थानीय लोगों का मानना है कि जब मंदिर के मुख्य द्वार पर लोग भीड़ लगा ही रहे हैं तो मंदिर को बंद करने से क्या फायदा। प्रशासन मंदिर में लगे ताले को खोल दे। मंदिर बंद होने के बावजूद यहां लोग गाड़ियों में भर-भर पूजा करने आ रहे हैं और स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें:  UP Lok Sabha Election News| उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले सपा की नई चाल, प्रदेश अध्यक्ष बदले

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें