अप्रैल,28,2024
spot_img

Bihar Rail Accident | फिर रेल हादसा, “ठंड” से टूटा रेलवे ट्रैक, ये बना संयोग…

spot_img
spot_img
spot_img
बिहार में रेल हादसा हुआ है मगर टल गया है। बताया जा रहा है कि कड़ाके की ठंड से ट्रैक टूट गया। जानकारी मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। हादसा गुरपा-गझण्डी घाट रेल सेक्शन में स्थित यदुग्राम रेलवे स्टेशन के पास हुआ है जहां रेल ट्रैक टूट गया। संयोग अच्छा था कि टूटे ट्रैक से कोई ट्रेन (Railway track broken due to cold, accident averted) नहीं गुजरी। पढ़िए पूरी खबर

Bihar Rail Accident | करीब डेढ़ घंटे प्रभावित रहा रेल सेवा

जानकारी के अनुसार,गया कोडरमा रेल सेक्शन के गुरपा-गझण्डी घाट रेल सेक्शन में स्थित यदुग्राम रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक टूट गया। इस कारण अप रेल लाइन पर डेढ़ घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा। रेल ट्रैक में टूटे स्थान पर जुगल प्लेट लगाकर 6:40 बजे ट्रेनों का परिचालन बहाल किया गया। पढ़िए खबर विस्तार से

Bihar Rail Accident | ट्रैक में टूटे स्थान पर लगाया गया जुगल प्लेट

गया कोडरमा रेल सेक्शन के गुरपा-गझण्डी घाट रेल सेक्शन में स्थित यदुग्राम रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक टूट गया। इस कारण अप रेल लाइन पर डेढ़ घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा। रेल ट्रैक में टूटे स्थान पर जुगल प्लेट लगाकर 6:40 बजे ट्रेनों का परिचालन बहाल किया गया।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Begusarai News| BJP नेता के बेटे का खौफनाक मर्डर..| पहले अगवा किया, हाथ-पैर बांधा, जमकर पीटा, तेजाब पिलाई...फिर तेजाब से नहलाकर जला दिया

Bihar Rail Accident | ठंड से सिकुड़ जाती है पटरी

अधिक ठंड के कारण रेल ट्रैक टूटने का कारण बताया गया है। इस घटना को लेकर पहाड़पुर स्टेशन के पीडब्यूआई ने बताया कि रेल ट्रैक टूटने का मुख्य कारण अधिक ठंड पड़ता है। ठंड के कारण रेल ट्रैक में सिकुड़न आ जाता है और रेल ट्रैक टूट जाता है। यदुग्राम स्टेशन के पास शनिवार को भी अधिक ठंड के कारण रेल ट्रैक टूटने की घटना हुई है।

Bihar Rail Accident | अप लाइन में रेल ट्रैक हो गया था फैक्चर

जानकारी के अनुसार, यदुग्राम स्टेशन में पदस्थापित ट्रैक मेंटेनर अरुण कुमार शनिवार को रेल ट्रैक चेक कर रहा था। वह रेल ट्रैक चेक करते हुए शाम करीब 5:10 बजे यदुग्राम स्टेशन के पास रेल किलोमीटर संख्या 422/3-5 पर पहुंचा यो अप लाइन में रेल ट्रैक फैक्चर पाया। तब ट्रैक मेंटेनर ने इसकी सूचना तुरंत यदुग्राम स्टेशन मास्टर को दिया। इसके बाद ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया। इस तरह ट्रैक मेंटेनर के सूझबूझ व तत्परता से रेल हादसा टल गया। अधिक ठंड के कारण रेल ट्रैक टूटने का कारण बताया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| अंटौर गांव...रामचंद्र...इतना टूटा हूं कि छूने से बिखर जाऊंगा...

Bihar Rail Accident | ट्रैक मेंटेनर ने दिखाई सूझबूझ

रेल ट्रैक चेक करते हुए शाम करीब 5:10 बजे यदुग्राम स्टेशन के पास रेल किलोमीटर संख्या 422/3-5 पर पहुंचा तो अप लाइन में रेल ट्रैक फैक्चर पाया। तब ट्रैक मेंटेनर ने इसकी सूचना तुरंत यदुग्राम स्टेशन मास्टर को दिया। इसके बाद ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया। इस तरह ट्रैक मेंटेनर के सूझबूझ व तत्परता से रेल हादसा टल गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jayanagar News| Nepali Railway Station के Ticket Counter के पास लगी आग...फिर ये हुआ...? IRCON के Joint Deputy GM Vivek Nigam

Bihar Rail Accident | ट्रेनों का परिचालन फिलहाल कॉसन में

दुरुस्त करने के कार्य में जुट गए। रेलकर्मियों की ओर से टूटे रेल ट्रैक के स्थान पर जुगल प्लेट लगाकर ट्रेनों का परिचालन बहाल कराया गया। फिलहाल ट्रेनों का परिचालन कॉसन में कराया जा रहा है। रेल ट्रैक टूटने की घटना का कारण शाम 5:10 बजे से 6:40 बजे तक अप रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।

Bihar Rail Accident | टल गया बड़ा हादसा

पहाड़पुर स्टेशन के पीडब्यूआई ने बताया कि रेल ट्रैक टूटने का मुख्य कारण अधिक ठंड पड़ना है। ठंड के कारण रेल ट्रैक में सिकुड़न आ जाता है और रेल ट्रैक टूट जाता है। यदुग्राम स्टेशन के पास शनिवार को भी अधिक ठंड के कारण रेल ट्रैक टूटने की घटना हुई है। हालांकि समय रहते इस पर रेलकर्मी की नजर पड़ गई और रेल परिचालन को रोक दिया गया जिससे वल हादसा टल गई।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें